Move to Jagran APP

सरकार की आलोचना करने वालों पर जितेंद्र सिंह का प्रहार, कहा- कोरोना प्रबंधन की खामियां ठीक करने में दें योगदान

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि अगर इस समय और ऊर्जा को वे प्रशासन और समान विचारधारा वाले नागरिकों के साथ मिलकर चुनौती का सामना करने में लगाते तो कोविड के खिलाफ भारत की लड़ाई और आसान हो जाती।

By Neel RajputEdited By: Published: Tue, 18 May 2021 07:34 AM (IST)Updated: Tue, 18 May 2021 07:34 AM (IST)
कहा-यह ऐसी आपदा है, जो सदी में एक बार आती है

नई दिल्ली, प्रेट्र। केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कोरोना महामारी में कथित कुप्रबंधन के लिए सरकार की आलोचना करने वाले विपक्षी दलों पर सोमवार को प्रहार किया। उन्होंने आलोचकों से अपील की कि आगे आएं और अगर उन्हें वास्तव में कोई खामी दिखती है तो उसे ठीक करने में योगदान दें।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि यह आपदा है, जो सदी में एक बार आती है और यह समय है कि राजनीति से ऊपर उठते हुए मानवता के हित में कोविड से लड़ें। कार्मिक राज्यमंत्री ने इस तथ्य पर निराशा जाहिर की कि कई विपक्षी नेताओं के साथ ही तथाकथित बुद्धिजीवी मीडिया में बयान जारी करने पर काफी समय बिता रहे हैं या महामारी में कथित कुप्रबंधन को लेकर सरकार की आलोचना करते हुए ट्वीट कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि अगर इस समय और ऊर्जा को वे प्रशासन और समान विचारधारा वाले नागरिकों के साथ मिलकर चुनौती का सामना करने में लगाते तो कोविड के खिलाफ भारत की लड़ाई और आसान हो जाती।

कार्मिक मंत्रालय की तरफ से जारी बयान के मुताबिक, सिंह ने कहा कि हाल के समय में उन्होंने देखा है कि विपक्षी नेताओं के साथ ही कुछ पत्रकार सरकार के खिलाफ अभियान चला रहे हैं। उन्होंने ऐसे सभी आलोचकों से अपील की कि आगे आएं और अगर उन्हें वास्तव में कोई खामी दिखती है तो उसे ठीक करने में योगदान दें।

सिंह ने उन आलोचकों पर भी प्रहार किया जो कह रहे हैं कि सरकार महामारी की दूसरी लहर की भयावहता को परखने में विफल रही। उन्होंने उनसे रिकार्ड देखने के लिए कहा कि फरवरी तक दुनिया के बड़े विज्ञानियों और चिकित्सा पेशेवरों ने भी दूसरी लहर की इतनी भयावहता की आशंका नहीं जताई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.