Move to Jagran APP

पी चिदंबरम पर कार्रवाई से कांग्रेस खफा, भाजपा सरकार पर लगा रही आरोप

पी चिदंबरम के मामले में कांग्रेस का साफ कहना है कि राजनीतिक विरोधियों को खत्म करने के अभियान के तहत मोदी सरकार कांग्रेस के बड़े नेताओं और पूर्व मंत्रियों को फंसा रही है।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Tue, 20 Aug 2019 10:22 PM (IST)Updated: Tue, 20 Aug 2019 10:39 PM (IST)
पी चिदंबरम पर कार्रवाई से कांग्रेस खफा, भाजपा सरकार पर लगा रही आरोप

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। आइएनएक्स मामले में पी चिदंबरम को राजनीतिक साजिश में फंसाने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने पूर्व वित्तमंत्री के साथ खड़े होने का ऐलान किया है। पार्टी का साफ कहना है कि राजनीतिक विरोधियों को खत्म करने के अभियान के तहत मोदी सरकार कांग्रेस के बड़े नेताओं और पूर्व मंत्रियों को फंसा रही है। इतना ही नहीं इसके लिए सरकारी एजेंसियों का दुरूपयोग कर लोकतांत्रिक व्यवस्था की परिपाटी को ध्वस्त किया जा रहा है।

loksabha election banner

सीबीआई और इडी की सक्रियता पर कांग्रेस का सवाल 
चिदंबरम के साथ पार्टी का पुख्ता समर्थन दिखाने के लिए कांग्रेस के बड़े वकील नेताओं की फौज पूर्व वित्तमंत्री को गिरफ्तारी की फांस से बचाने के कानूनी प्रयासों में भी जुट गई है। हाईकोर्ट से अग्रिम जमानत खारिज होने के तत्काल बाद चिदंबरम को गिरफ्तार करने के इरादे से उनके घर पहुंची सीबीआई और इडी की सक्रियता पर सवाल उठाते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनद शर्मा ने कहा कि यह चुन-चुनकर निशाना साधने की इस सरकार की नीयत को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि हाईकोर्ट के सामने केवल अग्रिम जमानत का मामला था और केस का ट्रायल नहीं जहां कोई सबूत की बात थी।

कांग्रेस ने कहा- जांच एजेंसी को 12 घंटे इंतजार करना चाहिए
शर्मा ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दाखिल की गई है और बुधवार को इस पर सुनवाई होगी। जहां तक चिदंबरम का सवाल है वे वरिष्ठ नेता और सांसद हैं और कहीं नहीं जा रहे। इसीलिए 12 घंट में कोई आसमान नहीं टूट रहा। सुप्रीम कोर्ट की न्याय प्रकिया पर भी सरकारी एजेंसियों को विश्वास करना चाहिए और इनकी विश्वसनीयता के लिहाज से भी यह उचित होता। मगर एजेंसियां सरकार के इशारे पर रात में क्या कर रही हैं यह पूरी दुनिया देख रही है और भारत के लोकतंत्र की इसे अच्छी छवि नहीं जा रही। आनंद शर्मा ने कहा कि आप कोई आतंकवादी पकड़ने नहीं जा रहे।

सरकार केवल विरोधियों को ही निशाना बना रही है: कांग्रेस
कांग्रेस नेता ने कहा कि भाजपा-एनडीए सरकार में केवल विरोधियों को ही निशाना बनाकर अपमानित किया जाता है और इसी कड़ी में चिदंबरम को अपमानित किया जा रहा है। एनडीए-भाजपा की सरकार में अभी तक विपक्ष के 29 नेताओं पर सरकारी एजेंसियों के जरिये मुकदमा कर उन्हें निशाना बनाया गया है जिसमें कांग्रेस के 12 नेता शामिल हैं। इन नेताओं में कई पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री रहे हैं।

आनंद शर्मा ने सवाल उठाते हुए कहा कि क्या भाजपा में सभी संत हैं? तृणमूल कांग्रेस, टीडीपी और कांग्रेस समेत दूसरे दलों के भ्रष्टाचार के आरोपों में घिरे नेताओं के भाजपा में शामिल होने के बाद उनके खिलाफ कार्रवाई बंद करने का उदाहरण देते हुए शर्मा ने कहा कि क्या भाजपा में जाते ही ये सभी संत बन गए। शर्मा ने कहा कि चिदंबरम के भागने की बात निराधार है क्योंकि एजेंसी ने जब भी उन्हें बुलाया है वे उनके पास गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.