Move to Jagran APP

'बैलेट पेपर लूटने वालों के सपने चूर-चूर हो गए' I.N.D.I.A का मकसद अपनी तिजोरी भरना, PM Modi की विपक्ष को खरी-खरी

पीएम ने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस के शहजादे ने कहा है कि देशभर में हर परिवार की मेहनत की कमाई का सर्वें करेंगे। सोचिए उनकी मंशा क्या है। विरासत टैक्स लेंगे। उनके घोषणापत्र पर मुस्लिम लीग की छाप है। यह लोग संविधान बदलना चाहते हैं। कांग्रेस आपके मंगलसूत्र का एक्स-रे और गहने तक का हिसाब-किताब करने की बात करती है।

By Jagran News Edited By: Narender Sanwariya Published: Fri, 26 Apr 2024 10:00 PM (IST)Updated: Fri, 26 Apr 2024 10:00 PM (IST)
पीएम मोदी ने कहा कि बैलेट पेपर लूटने वालों के सपने चूर-चूर हो गए।

जागरण टीम, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि आज पूरी दुनिया भारत की चुनावी प्रक्रिया की तारीफ करती है। लेकिन, आइएनडीआइए के लोग ईवीएम को लेकर दुष्प्रचार करते हैं। विपक्ष के लोग ईवीएम को बदनाम कर हटाना चाहते थे। आज इन्हीं लोगों के मुंह पर देश की सर्वोच्च न्यायालय ने करारा तमाचा मारा है। यह लोकतंत्र की विजय है। पहले राजद-कांग्रेस के शासन में बैलेट पेपर लूटे जाते थे। गरीबों और दलितों को वोट नहीं डालने दिया जाता था। जब इन्हें ईवीएम की ताकत मिली, तो चुनाव के दिन वोट हड़प करने वालों से बर्दाश्त नहीं हो रहा। उनके सपने चूर-चूर हो गए हैं। इन लोगों को अब देश से माफी मांगनी चाहिए।

loksabha election banner

आइएनडीआइए का मकसद है अपनी तिजोरी भरना

पीएम बिहार के अररिया और मुंगेर में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। पीएम ने कहा कि देश में एक धारा एनडीए की है। जिसका मकसद है देश और गरीब को सशक्त करना। इसके विपरीत कांग्रेस-राजद वाले आइएनडीआइए का मकसद है अपनी तिजोरी भरना। इन लोगों ने बिहार को दाने-दाने के लिए तरसा दिया। किसी के पास नौकरी है तो उनकी जमीन छीन लो। कोई थोड़ा भी साम‌र्थ्यवान है तो उसका अपहरण करवा लो। यह जंगलराज की पहचान है। उन्होंने दोहराया कि पूरा देश कह रहा है कि कांग्रेस की लूट, जिंदगी के साथ भी और जिंदगी के बाद भी।

अभी ओबीसी, बाद में एससी-एसटी आरक्षण भी चुरा लेगी कांग्रेस

पीएम ने यहां भी कांग्रेस के देश में 'कर्नाटक मॉडल' लागू करने की बात दोहराई। कहा कि कर्नाटक में जहां कांग्रेस की सरकार है, वहां कांग्रेस काफी पहले ओबीसी के आरक्षण में सारे मुस्लिमों को हिस्सेदारी दे चुकी है। संविधान के जो हक एससी, एसटी, ओबीसी के लिए सुरक्षित हैं, उसे ये लोग धर्म के आधार पर बांटने का प्रयास कर रहे हैं। क्या आप इस साजिश को कामयाब होने देंगे? कहा कि अगर आज नहीं चेते तो तुष्टीकरण के दलदल में धंसी कांग्रेस-राजद एससी-एसटी आरक्षण भी चुरा लेगी। पीएम ने कहा कि देश के संसाधनों पर अगर पहला हक किसी का है तो वह गरीबों, मजदूरों, किसानों और माताओं-बहनों का है। चाहे वह किसी भी जाति-धर्म के हों। देश की हर मां का दर्द, उसके स्वास्थ्य की ¨चता हम करेंगे। दिल्ली में बैठा उनका बेटा इलाज का खर्च उठाएगा।

हिन्दुओं से भेदभाव, संपत्ति छीनने पर आमादा कांग्रेस

पीएम ने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस के शहजादे ने कहा है कि देशभर में हर परिवार की मेहनत की कमाई का सर्वें करेंगे। सोचिए उनकी मंशा क्या है। विरासत टैक्स लेंगे। उनके घोषणापत्र पर मुस्लिम लीग की छाप है। यह लोग संविधान बदलना चाहते हैं। कांग्रेस आपके मंगलसूत्र का एक्स-रे और गहने तक का हिसाब-किताब करने की बात करती है। कांग्रेस का इरादा है कि, जिसके पास जितना पैसा, सोना, चांदी होगा, जमीन होगी, सब पर कब्जा कर लिया जाएगा और फिर उसका एक हिस्सा ये लोग अपने वोट बैंक को दे देंगे। लेकिन मजा देखिए, टीएमसी वाले भी उसके खिलाफ एक शब्द नहीं बोलते हैं। टीएमसी वाले चुपचाप कांग्रेस के एजेंडा को मौन रहकर के समर्थन दे रहे हैं। पीएम ने कहा कि पूर्व पीएम मनमोहन सिंह का नया वीडियो सामने आने के बाद से कांग्रेस को सांप सूंघ गया है।

लगता है मेरा पिछला जन्म बंगाल में हुआ या अगला यहीं से लूंगा

पीएम ने मालदा में कहा कि लगता है कि मेरा पिछला जन्म बंगाल में हुआ था या फिर अगला जन्म मैं किसी बंगाली मां की गोद में लेने वाला हूं। यहां के लोग मुझे जो प्यार दे रहे हैं, उससे तो यही लगता है। 26 हजार युवाओं की नौकरी की बर्खास्तगी पर दुख जताते हुए पीएम ने कहा कि ममता सरकार की गलतियों की वजह से युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ हुआ है। पीएम ने कहा कि 'टीएमसी सरकार बंगाल में बांग्लादेशी घुसपैठियों को लाकर बसाने का काम करती है। इन घुसपैठियों से आपकी जमीन, खेत पर कब्जा करवाती है।

पीएम ने कहा कि आइएनडीआइए वाले कहते हैं कि वह कश्मीर में अनुच्छेद 370 फिर बहाल करेंगे। टीएमसी और कांग्रेस के नेता कह रहे हैं कि वह सत्ता में आए तो सीएए को रद कर देंगे। आप मुझे बताइए, बंटवारे से पैदा हुए देश में जहां हिंदू, सिख, ईसाई, बौद्ध, धर्म के लोगों पर जुल्म ढाए जाते हैं, जहां उनको मतांतरण के लिए मजबूर किया जाता है, जिनके आस्था स्थल मंदिर, गुरुद्वारा और चर्च ध्वस्त कर दिए जाते हैं, जिनकी बहन-बेटियों को जबरन शादी करके उनका मतांतरण करवा दिया जाता है, आखिर वह कहां जाएंगे? उनमें बहुत बड़ी संख्या में हमारे दलित भाई-बहन हैं। तुष्टीकरण के लिए टीएमसी व कांग्रेस इन्हें भी ठुकरा देना चाहती है।

यह भी पढ़ें: 'शायद मेरा पिछला जन्म बंगाल में हुआ या फिर अगला जन्म...', मालदा की रैली में ऐसा क्यों बोले पीएम मोदी?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.