जागरण ब्यूरो, नईदिल्ली। कांग्रेस ने अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर शनिवार को सरकार को फिर घेरा। कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा कि अर्थव्यवस्था का यदि ऐसा ही हाल रहा, तो अगले पांच सालों में भी देश की अर्थव्यवस्था को पांच ट्रिलियन डालर बनाने का सपना नहीं पूरा होगा। उन्होंने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था पर आए इस संकट का सरकार सही तरीके से आकलन नहीं कर पा रही है।

कांग्रेस ने वित्त मंत्री के बयान को 'निराशाजनक और नीरस' करार दिया

कांग्रेस नेता ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के प्रेस कांफ्रेंस पर तंज कसते हुए उसे 'निराशाजनक और नीरस' करार दिया। उन्होंने कहा कि उम्मीद थी, कि वह शनिवार को अर्थव्यवस्था को राहत देने के लिए कुछ बड़े कदम उठाएगी। बावजूद इसके उन्होंने कोई ऐसा कदम नहीं उठाया, जिससे अर्थव्यवस्था को मजबूती मिल सके। उन्होंने सरकार से अर्थव्यवस्था में सुधार के लिए निवेश का सुझाव दिया। साथ ही जीडीपी को नौ फीसद के करीब ले आने का सुझाव दिया।

सरकार अर्थव्यवस्था के इस संकट को समझ नहीं पा रही

आनंद शर्मा ने कहा कि सरकार अर्थव्यवस्था के इस संकट को समझ नहीं पा रही है, लेकिन ऐसा ही चला, तो आने वाले दिनों में अभूतपूर्व संकट देखने को मिलेंगे। उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में आटोमोबाइल सेक्टर से लेकर हाउसिंग सेक्टर तक की हालत खराब बनी हुई है। रोजगार की हालत और भी खराब है। नई नौकरियां नहीं है। ऐसे में सरकार को समय रहते जरूरी कदम उठाने चाहिए।

 

जीतेगा भारत हारेगा कोरोन

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस