Move to Jagran APP

स्थापना दिवस पर कांग्रेस बोली, हमारे लिए सबसे पहले देश, राहुल ने पीएम मोदी पर बोला हमला

कांग्रेस आज अपना 135वां स्थापना दिवस मना रही है। इस मौके पर पार्टी ने कहा है कि उसके लिए सबसे पहले देश है। जबकि राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर एकबार फिर हमला बोला है।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Sat, 28 Dec 2019 11:56 AM (IST)Updated: Sat, 28 Dec 2019 11:56 AM (IST)
स्थापना दिवस पर कांग्रेस बोली, हमारे लिए सबसे पहले देश, राहुल ने पीएम मोदी पर बोला हमला
स्थापना दिवस पर कांग्रेस बोली, हमारे लिए सबसे पहले देश, राहुल ने पीएम मोदी पर बोला हमला

नई दिल्‍ली, एजेंसियां। Foundation Day of Congress कांग्रेस आज शनिवार को अपना 135वां स्थापना दिवस मना रही है। इस मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी मुख्यालय में ध्वजारोहण किया। इस मौके पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, राहुल गांधी, पार्टी के वरिष्ठ नेता एके एंटनी, अहमद पटेल और कई अन्य नेता मौजूद थे। वहीं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश में हिरासती केंद्र नहीं होने के पीएम मोदी के बयान को लेकर उन पर निशाना साधा।

loksabha election banner

स्थापना दिवस से जुड़े एक कार्यक्रम से इतर गांधी ने पार्टी मुख्यालय में संवाददाताओं से बातचीत में उस वीडियो का हवाला दिया जो कुछ दिन पहले उन्होंने ट्विटर पर पोस्ट किया था। उन्होंने कहा, 'क्या आपने प्रधानमंत्री का भाषण सुना है। क्या अपने डिटेंशन सेंटर का वीडियो देखा है।' राहुल ने कहा कि पार्टी के लाखों कार्यकर्ताओं ने दशकों से देश में बिना स्वार्थ के योगदान दिया है।

वहीं कांग्रेस ने अपने ट्वि‍टर हैंडलर से ट्वीट कर कहा कि हमारे लिए सबसे पहले देश है। देश के प्रति बलिदान सर्वोपरि है। पार्टी के लिए स्वतंत्रता आंदोलन के दैरान और आगे भी सबसे पहले भारत है। इससे पहले भी राहुल ने प्रधानमंत्री मोदी पर तीखा हमला बोला था। रहुल ने बृहस्पतिवार को ट्वीट कर कहा था कि आरएसएस के प्रधानमंत्री भारत माता से झूठ बोलते हैं। इस ट्वीट पर भाजपा ने पलटवार करते हुए कहा था कि कम से कम राहुल को भारत मां की याद तो आई।

बता दें कि स्थापना दिवस के मौके पर कांग्रेस देश के अलग-अलग हिस्सों में आज संविधान बचाओ, भारत बचाओ के नारे के साथ फ्लैग मार्च निकाल रही है। देश की सबसे पुरानी सियासी पार्टी विभिन्न कार्यक्रमों का भी आयोजन कर रही है। राहुल असम में एक रैली को संबोधित करेंगे जबकि उनकी बहन और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा लखनऊ में आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत करेंगी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.