जबलपुर, एजेंसी। कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने मध्‍य प्रदेश के जबलपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह को जादूगर बताया। उन्‍होंने कहा, 'मर्डर के आरोपी भाजपा अध्यक्ष अमित शाह... वाह क्या शान है। क्या आपने जय शाह का नाम सुना है... वह एक जादूगर हैं, उन्होंने मात्र तीन महीने में 50 हजार रुपये 80 करोड़ बदल दिया।

कांग्रेस अध्‍यक्ष ने कहा कि अमित शाह युवाओं से कहते हैं कि पकोड़ा बनाओ। क्यों... हिंदुस्तान का युवा राफेल क्यों नहीं बना सकता। हमारी यही सोच है कि राफेल का निर्माण हिंदुस्तान के युवा करें, फ्रांस के नहीं। मोदी जी ने पांच साल से माताओं-बहनों, युवाओं, किसानों सबके साथ अन्याय किया है। इसलिए हमने तय किया कि हम इनके साथ न्याय करेंगे और देश के पांच करोड़ गरीब परिवारों की महिलाओं के बैंक खाते में सालाना ₹72,000 डालेंगे। बेरोजगार युवाओं के साथ भी हम न्याय करेंगे। सरकार में आते ही हम एक साल में 22 लाख सरकारी नौकरियों को तो भरेंगे ही, इसके साथ पंचायत स्तर पर भी 10 लाख युवाओं को नौकरी देंगे।  

राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री ने जो राफेल डील की है उसमें विमान फ्रांस में बनेंगे। यदि यह कॉन्‍ट्रैक्‍ट एचएएल को दी जाती तो भारत में एक लाख से ज्‍यादा लोगों को रोजगार मिलता। चौकीदार ने पांच लाख 55 हजार करोड़ करोड़ रुपये अपने 15 मित्रों को बांटे। नरेंद्र मोदी पहले कहते थे कि वह 15 लाख रुपये आम लोगों के बैंक खातों में डालेंगे। अब कहते हैं कि मैं तो पैसे अनिल अंबानी के खाते में डालूंगा। 

Posted By: Krishna Bihari Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप