Move to Jagran APP

मध्‍य प्रदेश: राज्‍य सरकार के विरोध में धरने पर कांग्रेस विधायक, कहा- भूल गए हैं अपने वादे

धरना पर बैठे कांग्रेस विधायक ने कहा कि राज्‍य सरकार चुनावी घोषणापत्र में किए गए वादों को भूल गए हैं।

By Monika MinalEdited By: Published: Sat, 18 Jan 2020 01:19 PM (IST)Updated: Sat, 18 Jan 2020 02:05 PM (IST)
मध्‍य प्रदेश: राज्‍य सरकार के विरोध में धरने पर कांग्रेस विधायक, कहा- भूल गए हैं अपने वादे
मध्‍य प्रदेश: राज्‍य सरकार के विरोध में धरने पर कांग्रेस विधायक, कहा- भूल गए हैं अपने वादे

भोपाल, एएनआइ। राज्य सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए यहां के कांग्रेस विधायक मुन्‍ना लाल गोयल  (Munnalal Goyal) शनिवार को राज्‍य विधानसभा  (State Assembly) के बाहर गांधी प्रतिमा के सामने धरना पर बैठ गए। वहीं शुक्रवार को भी उन्‍होंने सदन की कार्यवाही का बहिष्‍कार किया था। उन्‍होंने सरकार के खिलाफ नाराजगी जाहिर की और कहा, ‘चुनावी घोषणापत्र (Poll Menifesto) में सरकार द्वारा किए गए वायदों को याद दिलाने के लिए ऐसा किया गया है। मैंने मुख्‍यमंत्री  कमलनाथ  (Kamalnath) को पत्र लिखकर वादों को पूरा करने की बात कि लेकिन कुछ नहीं हुआ। इसलिए हम यहां बैठे हैं।’

loksabha election banner

ग्‍वालियर से कांग्रेस विधायक हैं मुन्‍नालाल गोयल

मुन्नालाल गोयल ग्वालियर से कांग्रेस के विधायक हैं। उन्‍होंने मुख्यमंत्री को पांच सूत्री मांगों को लेकर पत्र लिखा। इसमें उन्‍होंने गरीबों के आशियाने उजाड़ने और भूमिहीनों को पट्टे देने का वादा पूरा नहीं होने की बात का जिक्र किया है। पत्र के साथ उन्‍होंने अपने विधानसभा क्षेत्र में 20 साल से 1200 भूमिहीन परिवारों की सूची भी लगाई है और इनके लिए पट्टे की मांग की।

पत्र में है ये पेशकश 

पत्र में उन्‍होंने 2014 में भाजपा द्वारा भूमिहीनों को पट्टा देने मामले में पहले के सर्वे को रद कर नया सर्वे कराने की मांग की। इसके अलावा ग्वालियर एडीएम अनूपसिंह द्वारा कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ अभद्रता किए जाने पर कार्रवाई करने, मुरार नदी के संरक्षण व रिंग रोड बनाए जाने के प्रोजेक्ट को स्वीकृत करने और विधायकों की समस्याओं के निराकरण के लिए 15 दिन में एक बार हर संभाग के विधायकों को बुलाकर विकास कार्यों की समीक्षा करने की भी पेशकश की है।

बता दें कि मुख्‍यमंत्री कमलनाथ को लिखा गया पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। विधायक गोयल ने भ्‍ज्ञी स्वीकार किया है कि यह पत्र उन्होंने ही लिखा। इस पत्र में मुख्‍यमंत्री को संबोधित कर लिखा गया है कि वे पांच वर्षों तक आपके नेतृत्व में सरकार के साथ खड़े रहेंगे, यह संकल्प है, लेकिन अपने क्षेत्र की जनता के हितों के लिए विधायक बनने से पहले भी खड़ा हुआ हूं और गांधीवादी तरीके से लड़ाई लड़ी है।

यह भी पढ़ें: अब मध्य प्रदेश में कांग्रेसियों के गोरखधंधों की पड़ताल में जुटी भाजपा

कैलाश विजयवर्गीय बोले- संविधान पढ़ें कमलनाथ, CAA लागू करने के लिए हर राज्य बाध्य


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.