Move to Jagran APP

कांग्रेस ने की Khan Sir को गिरफ्तार करने की मांग, 'सुरेश-अब्दुल' वीडियो वायरल होने पर गहराया विवाद

Khan Sir Viral Video पटना के मशहूर टीचर खान सर का एक पुराना वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने पर अब उनकी गिरफ्तारी की मांग की गई है। कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने उनकी वीडियो साझा कर कार्रवाई करने को कहा है।

By Mahen KhannaEdited By: Published: Mon, 05 Dec 2022 09:34 AM (IST)Updated: Mon, 05 Dec 2022 09:34 AM (IST)
कांग्रेस ने की Khan Sir को गिरफ्तार करने की मांग, 'सुरेश-अब्दुल' वीडियो वायरल होने पर गहराया विवाद
पटना के मशहूर खान सर विवाद में फंसे।

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। यूट्यूब पर बच्चों को पढ़ाने के अलग तरीके की वजह से चर्चा में रहने वाले 'खान सर' अब एक विवाद में घिर गए हैं। खान सर को गिरफ्तार करने की मांग की गई है। पटना के मशहूर खान सर का एक पुराना वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसपर अब कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने उनपर कार्रवाई की मांग की है। 

loksabha election banner

कांग्रेस नेता ने गिरफ्तार करने की मांग की

कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने ट्वीट कर एक ऐसी पोस्ट साझा की, जहां खान सर उदाहरण दे रहे थे कि कैसे एक वाक्य का अर्थ बदल जाता है, जब 'सुरेश' नाम की जगह 'अब्दुल' हो जाता है। वीडियो पर पहले भी विवाद हुआ था।

लेखक अशोक कुमार पाण्डेय के एक ट्वीट को साझा करते हुए कहा कि उस व्यक्ति को गिरफ्तार किया जाना चाहिए जो इस तरह की गलत बातें करते हैं। वहीं, लेखक अशोक कुमार ने भी खान सर पर नफरत फैलाने का आरोप लगाया।

वीडियो में खान सर ने यह कहा

वीडियो में खान सर द्वंद्व समास पढ़ा रहे होते हैं और वे कहते हैं, 'कुछ शब्द ऐसे होते हैं, जिनके दो अर्थ होते हैं। जैसे अगर आप कहें कि सुरेश विमान उड़ा रहा था तो इसका एक मतलब होता है और अगर आप कहें कि अब्दुल विमान उड़ा रहा था तो इसका मतलब होता है अलग बात।'

छात्रों को भड़काने का भी लग चुका आरोप

बता दें कि खान सर पहले भी एक विवाद में फंस चुके हैं। खान सर पर रेलवे भर्ती बोर्ड परीक्षा के खिलाफ छात्रों के विरोध के बाद फैली हिंसा को भड़काने का आरोप लगा था, जिसमें बिहार पुलिस द्वारा केस भी दर्ज किया गया था। अब खान सर इस नई वीडियो से एक बार फिर चर्चा में है। हालांकि, कई सोशल मीडिया यूजर्स ने दावा किया कि खान सर का कमेंट व्यंग्यात्मक था और वीडियो का केवल एक हिस्सा शेयर किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.