Move to Jagran APP

सिद्धारमैया ने उठाए PM मोदी के कर्नाटक दौरे पर सवाल, पूछा- आचार संहिता लागू फिर भी सरकारी कार्यक्रम कैसे तय?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 9 अप्रैल को एक कार्यक्रम के उद्धाटन के लिए कर्नाटक जाएंगे। पीएम के दौरे पर कर्नाटक नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने सवाल उठाया है। उन्होंने कहा है कि सरकारी कार्यक्रम के लिए पीएम कर्नाटक कैसे जा सकते हैं?

By Jagran NewsEdited By: Versha SinghPublished: Sun, 02 Apr 2023 03:17 PM (IST)Updated: Sun, 02 Apr 2023 03:17 PM (IST)
सिद्धारमैया ने उठाए PM मोदी के कर्नाटक दौरे पर सवाल, पूछा- आचार संहिता लागू फिर भी सरकारी कार्यक्रम कैसे तय?
सिद्धारमैया ने उठाए PM मोदी के कर्नाटक दौरे पर सवाल

नई दिल्ली, एजेंसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 9 अप्रैल को एक कार्यक्रम के उद्धाटन के लिए कर्नाटक जाएंगे। पीएम के दौरे पर कर्नाटक नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने सवाल उठाया है। उन्होंने कहा है कि सरकारी कार्यक्रम के लिए पीएम कर्नाटक कैसे जा सकते हैं? क्या चुनाव आयोग ने इस कार्यक्रम की अनुमति दी है? अगर चुनाव आयोग ने इस कार्यक्रम की अनुमति नहीं दी है, तो यह आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है।

loksabha election banner

PM मोदी 8वीं बार करेंगे कर्नाटक का दौरा

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2023 में 8वीं बार चुनावी राज्य कर्नाटक का दौरा करने के लिए तैयार हैं। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राज्य विधानसभा चुनावों से पहले कोई कसर नहीं छोड़ रही है। टाइगर प्रोजेक्ट के 50 साल पूरे होने पर एक कार्यक्रम का उद्घाटन करने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी 9 अप्रैल को कर्नाटक जाएंगे।

गौरतलब है कि 2014 में केंद्र सरकार की कमान संभालने के बाद से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक साल में किसी राज्य का दौरा करने की यह सबसे बड़ी संख्या है।

समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि यात्रा के दौरान, प्रधानमंत्री के बांदीपुर टाइगर रिजर्व में सफारी यात्रा पर जाने की भी उम्मीद है।

टाइगर प्रोजेक्ट के हुए 50 साल पूरे

एक सूत्र ने कहा कि पीएम मोदी टाइगर प्रोजेक्ट के 50 साल पूरे होने के मौके पर मैसूर और चामराजनगर जिलों में तीन दिवसीय मेगा इवेंट का उद्घाटन करेंगे।

कर्नाटक में 10 अप्रैल को विधानसभा चुनाव होने हैं, ऐसे में प्रधानमंत्री के भाजपा कार्यकर्ताओं और अधिकारियों के साथ बैठक करने की भी संभावना है।

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियां जोर शोर से तैयारी कर रही हैं। विधानसभा चुनाव के नतीजे 13 मई को घोषित किए जाएंगे।

घट रही बसवराज बोम्मई की लोकप्रियता

भाजपा आगामी कर्नाटक विधानसभा चुनावों के साथ खुद को एक महत्वपूर्ण मोड़ पर देखती है। बसवराज बोम्मई की घटती लोकप्रियता के साथ, नरेंद्र मोदी, अमित शाह सत्ता को बनाए रखने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं, जिसमें भारत-बेंगलुरु की महत्वपूर्ण सिलिकॉन घाटी है।

पीएम की आधिकारिक वेबसाइट के डेटा से पता चलता है कि पीएम मोदी और उनकी पार्टी के दिग्गजों ने चुनावी वर्षों के दौरान राज्य का सबसे अधिक दौरा किया है। कर्नाटक में पीएम मोदी की दूसरी सबसे बड़ी यात्रा चुनावी साल 2018 में हुई थी।

2024 विधानसभा चुनाव के लिए BJP कर रही मेहनत

2023 में ही, 12 जनवरी के बाद से, पीएम मोदी ने छड़, अन्य बुनियादी ढांचा और विकासात्मक परियोजनाओं का उद्घाटन करने के लिए राज्य का 8 दौरे किए हैं। अपनी सबसे हालिया और 7वीं यात्रा के दौरान, 25 मार्च को, मोदी ने व्हाइटफ़ील्ड मेट्रो लाइन का उद्घाटन किया और दावणगेरे में एक सार्वजनिक सभा में भाग लिया था।

कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए भाजपा और कांग्रेस की राष्ट्रीय महत्वाकांक्षाओं के लिए महत्वपूर्ण हैं। जनता दल-सेक्युलर के नेताओं ने कहा है कि विधानसभा चुनाव में जनता राष्ट्रीय पार्टियों को नकार देगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.