नई दिल्ली, एएनआइ। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को केंद्र सरकार पर जोरदार हमला बोला है। राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम लेते हुए उन पर सीधा निशाना साधा। बता दें कि राज्यसभा में 12 सांसदों के निलंबन को लेकर विपक्षी दलों द्वारा विजय चौक पर मार्च निकाला गया। इस मार्च में राहुल गांधी भी शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने कहा कि 12 सांसदों का निलंबन देश की जनता की आवाज को कुचलने का प्रतीक है। राहुल ने ये भी कहा कि विपक्षी दलों को संसद में राष्ट्रीय महत्व का कोई भी मुद्दा उठाने की अनुमति तक नहीं है।

निलंबित सांसदों ने कुछ गलत नहीं किया

विजय चौक पर पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि निलंबित सांसदों ने कुछ गलत नहीं किया है। हमें संसद में बोलने तक नहीं दिया जाता है। राहुल ने आगे कहा कि संसद में हंगामे के बीच एक के बाद एक बिल पास हो रहे हैं। ये संसद चलाने का सही तरीका नहीं है।

लोकतंत्र की दुर्भाग्यपूर्ण हत्या

राहुल ने आगे कहा, 'पीएम संसद में नहीं आते हैं। हमें राष्ट्रीय मुद्दों पर आवाज उठाने नहीं दी जाती है। ये लोकतंत्र की दुर्भाग्यपूर्ण हत्या है।' राहुल ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी और राज्यसभा चेयरमैन एक ऐसी शक्ति लागू करने के लिए हैं जो किसानों की आय को काबू करना चाहती है। राहुल ने कहा कि एक मंत्री ने किसानों की हत्या की। प्रधानमंत्री को इस बात की जानकारी है। सच्चाई ये है कि दो-तीन पूंजीपति किसानों के खिलाफ हैं।

Edited By: Manish Negi

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट