Move to Jagran APP

Article 370: द्विवेदी, देवड़ा के बाद अब इस कांग्रेसी नेता ने किया समर्थन, कांग्रेस में दो फाड़

मोदी सरकार के इस कदम का कई विपक्षी नेताओं ने भी पार्टी लाइन से हटकर समर्थन किया है।

By Manish PandeyEdited By: Published: Tue, 06 Aug 2019 07:24 PM (IST)Updated: Tue, 06 Aug 2019 08:50 PM (IST)
Article 370: द्विवेदी, देवड़ा के बाद अब इस कांग्रेसी नेता ने किया समर्थन, कांग्रेस में दो फाड़

 नई दिल्ली, एएनआइ। राज्यसभा के बाद लोकसभा में भी जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन बिल पास हो गया है। बिल के समर्थन में 351 वोट पड़े, जबकि विरोध में 72 वोट पड़े। आर्टिकल 370 हटाने के मोदी सरकार के इस कदम का कई कांग्रसी नेताओं ने भी पार्टी लाइन से हटकर समर्थन किया है। मिलिंद देवड़ा और जनार्दन द्विवेदी के बाद अब इस कड़ी में राहुल गांधी के करीबी और कांग्रेस के बड़े नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम भी जुड़ गया है।

loksabha election banner

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट कर सरकार के इस फैसले का समर्थन किया है। उन्होंने लिखा 'जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को लेकर उठाए गए कदम और भारत देश मे उनके पूर्ण रूप से एकीकरण का मैं समर्थन करता हूँ। संवैधानिक प्रक्रिया का पूर्ण रूप से पालन किया जाता तो बेहतर होता, साथ ही कोई प्रश्न भी खड़े नही होते। लेकिन ये फैसला राष्ट्र हित मे लिया गया है और मैं इसका समर्थन करता हूँ।

मुंबई कांग्रेस के बड़े नेता मिलिंद देवड़ा ने भी सरकार के इस कदम का स्वागत किया। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि आर्टिकल 370 के मसले को लिबरल और कट्टर की बहस में उलझाया जा रहा है जो की दुर्भाग्यपूर्ण है। पार्टियों को अपने वैचारिक मतभेदों को किनारे कर भारत की संप्रभुता, कश्मीर शांति, युवाओं को रोजगार और कश्मीरी पंडितों के लिए न्याय के लिहाज से सोचना चाहिए।

इससे पहले कांग्रेस नेता रंजीत रंजन ने केंद्र सरकार द्वारा अनुच्छेद-370 को हटाने के फैसले का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि अनुच्छेद 370 अस्थाई प्रावधान था, इसको हटाना सही फैसला है। मैं इसका स्वागत करती हूं।

वहीं, दीपेंद्र हुड्डा ने अनुच्छेद 370 को लेकर कहा कि 21वीं सदी में इसकी कोई जगह ही नहीं है। हालांकि कुछ देर बाद उन्होंने अपना यह ट्वीट हटा लिया। अपने इस ट्वीट के साथ उन्होंने एक अखबार की पुरानी खबर भी ट्वीट की थी, जिसमें उनके हवाले से 370 हटाने की वकालत की गई थी।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.