सागर (मध्य प्रदेश) एएनआइ। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को कांग्रेस नेता पी चिदंबरम पर अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के केंद्र सरकार के फैसले की आलोचना करते हुए कहा कि कांग्रेस चीन और पाकिस्तान की भाषा बोल रही है।

शिवराज सिंह चौहान ने एएनआई को बताया, 'इन टिप्पणियों से कांग्रेस के धोखे और छिपे हुए एजेंडे का पता चल गया है। कांग्रेस चीन और पाकिस्तान की भाषा बोल रही है। धारा 370 को निरस्त करना जम्मू-कश्मीर को देश के साथ जोड़ने में एक महत्वपूर्ण कदम था।'

उन्होंने कहा कि कांग्रेस को अपनी इन टिप्पणियों पर शर्मिंदा होना चाहिए। उन्हें बताना चाहिए कि क्या वह अलगाववादियों, पाकिस्तान या चीन के साथ खड़े हैं। देश के लोग कांग्रेस को कभी माफ नहीं करेंगे। इससे पहले, चिदंबरम ने अपने कई ट्वीट्स में कहा था कि सरकार को जम्मू-कश्मीर में धारा 370 को रद्द करने के अपने फैसले को वापस ले लेना चाहिए।

उन्होंने ट्वीट में कहा, 'कांग्रेस जम्मू-कश्मीर के लोगों की स्थिति और अधिकारों की बहाली के लिए दृढ़ है। मोदी सरकार के 5 अगस्त, 2019 के मनमाने और असंवैधानिक फैसलों को रद्द किया जाना चाहिए। केंद्र सरकार को मुख्यधारा के दलों और जम्मू-कश्मीर के लोगों को अलगाववादी या राष्ट्र विरोधियों के रूप में देखना बंद कर देना चाहिए।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस