Move to Jagran APP

लखीमपुर खीरी कांड पर कांग्रेस का देशव्यापी मौन व्रत, अजय मिश्रा को बर्खास्त करने की मांग

लखीमपुर खीरी हिंसा पर सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस पार्टी ने सोमवार को देशव्यापी मौन व्रत के जरिए विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान कांग्रेस के नेताओं ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के पद से अजय मिश्रा को बर्खास्त करने की मांग कर रहे हैं।

By Manish PandeyEdited By: Published: Mon, 11 Oct 2021 03:05 PM (IST)Updated: Tue, 12 Oct 2021 09:14 AM (IST)
प्रियंका गांधी यूपी में मौन व्रत की कमान संभाल रही है।

नई दिल्ली, एएनआइ। लखीमपुर खीरी मामले पर कांग्रेस ने यूपी, से लेकर जम्मू तक अपने नेताओं को सक्रिय कर दिया है। लखीमपुर खीरी हिंसा पर सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस पार्टी ने सोमवार को देशव्यापी मौन व्रत के जरिए विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान कांग्रेस के नेताओं ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के पद से अजय मिश्रा को बर्खास्त करने की मांग कर रहे हैं। प्रियंका गांधी यूपी में मौन व्रत की कमान संभाल रही है। वहीं, अन्य राज्यों में भी नेताओं को जिम्मेदारी सौंपी गई है।

loksabha election banner

दिल्ली कांग्रेस ने लखीमपुर खीरी कांड को लेकर किसानों के साथ एकजुटता दिखाते हुए जंतर-मंतर पर मौन व्रत रखा। जम्मू-कश्मीर कांग्रेस प्रभारी रजनी पाटिल और कांग्रेस अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर ने पार्टी के अन्य नेताओं और सदस्यों के साथ गवर्नर हाउस के पास मौन विरोध प्रदर्शन किया। बिहार कांग्रेस कमेटी द्वारा भी मौन विरोध कार्यक्रम आयोजित किया गया है, जिसमें प्रदेश कांग्रेस प्रभारी भक्त चरणदास और प्रदेश अध्यक्ष डा मदन मोहन झा सहित बिहार कांग्रेस के सभी वरिष्ठ नेताओं ने भाग लिया।

राजस्थान के कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, कांग्रेस के मुख्य सचेतक महेश जोशी ने भी लखीमपुर हिंसा को लेकर जयपुर में विरोध प्रदर्शन किया। तमिलनाडु कांग्रेस ने भी लखीमपुर खीरी कांड को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार और केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं पी चिदंबरम ने उत्तर प्रदेश में निर्दोष किसानों की हत्या के खिलाफ गोवा के आजाद मैदान में धरना दिया और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी को तत्काल बर्खास्त करने की मांग की। चिदंबरम के साथ एआइसीसी प्रभारी दिनेश गुंडू राव, जीपीसीसीअध्यक्ष श्री गिरीश चोडनकर, लोप नेता दिगंबर कामत, कार्यकारी अध्यक्ष एलेक्स सेक्विरा समेत कई कांग्रेसी नेताओं ने भाग लिया।

कांग्रेस, शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के गठबंधन वाली महा विकास अघाड़ी (एमवीए) ने भी लखीमपुर खीरी घटना के विरोध में आज राज्यव्यापी बंद का आह्वान किया है। इस दौरान कई जगहों पर पत्थरबाजी की घटनाए भी देखने को मिली। 3 अक्टूबर को हुई हिंसा में चार किसानों सहित आठ लोगों की मौत हो गई थी। उत्तर प्रदेश पुलिस ने अब तक आशीष मिश्रा सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है, जो केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.