रायपुर, जेएनएन। छत्तीसगढ़ में निकाय चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने टिकट वितरण को लेकर बड़ा फैसला किया है। पार्टी ने महिलाओं को अधिक से अधिक टिकट देने का फैसला किया है। इसके लिए पार्टी ने तय किया है कि जो वार्ड महिला आरक्षित नहीं हैं, लेकिन वहां योग्य महिला प्रत्याशी हैं तो उन्हें ही टिकट दिया जाएगा।

सूत्रों के अनुसार यह फैसला पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की नसीहत पर लिया गया है। पार्टी नेताओं ने बताया कि प्रदेश कार्यकारिणी की सूची में महिलाओं की संख्या कम होने के कारण ही सोनिया गांधी ने सूची को वापस भेज दिया था।

नगरीय निकाय चुनाव को लेकर हुई पत्रकारवार्ता

उन्होंने महिलाओं को पूरा मौका देने का निर्देश दिया है। प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी महामंत्री गिरीश देवांगन और प्रदेश महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने शुक्रवार को राजीव भवन में नगरीय निकाय चुनाव को लेकर पत्रकारवार्ता की। इस दौरान उन्होंने कहा कि नगरीय निकाय चुनाव में कार्यकर्ता ही उम्मीदवार चुनेंगे और कार्यकर्ता ही चुनाव लड़ेंगे।

गौरतलब है कि निकाय चुनाव को लेकर राज्य निर्वाचन आयुक्त, पुलिस महानिरीक्षक ने कहा कि करीब सभी जिलों की तैयारी पूरी हो गई हैं, लेकिन ट्रेनिंग पार्ट और चुनाव संचालन के लिए अभी और तैयारी की जरूरत है। तैयारी पूरी होने के बाद आगामी रणनीति के अनुरूप चुनाव की तारीख की घोषणा की जाएगी।

Posted By: Dhyanendra Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस