जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। कांग्रेस ने गुरूवार को अर्थव्यवस्था के कमजोर होने और मंदी के मुद्दे पर सरकार को संसद के बाहर और भीतर दोनों जगहों पर घेरा। संसद के बाहर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर जहां अर्थव्यवस्था के बेपटरी होने और मंदी के पूरी ताकत से आने का मुद्दा उठाया। वहीं कांग्रेस सांसद दिग्विजय सिंह ने राज्यसभा में मंदी के इस मुद्दे को उठाते हुए कहा कि इसके चलते अकेले ऑटोमोबाइल सेक्टर में दस लाख लोग बेरोजगार होने जा रहे है। उन्होंने इस मुद्दे पर सरकार से तुरंत हस्तक्षेप करने की मांग की।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरूवार को अर्थव्यवस्था के लगातार कमजोर होने और बेपटरी होने की मुद्दा उठाते हुए सरकार को फिर घेरा। साथ ही कहा कि मंदी ट्रेन के रफ्तार की तरह तेजी से आगे बढ़ रही है। प्रधानमंत्री को संबोधित अपने ट्वीट में राहुल ने कहा कि यदि कोई उन्हें इससे बचने का भरोसा दिला रहा है, वह पूरी तरह से गलत है। वहीं कांग्रेस ने राज्यसभा में भी इस मुद्दे को उठाया।

कांग्रेस सांसद दिग्विजय सिंह ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था बिगड़ती जा रही है। 2018 में करीब 1.10 करोड़ लोग बेरोजगार हुए है। इनमें 90 लाख लोग अकेले गांव के थे। आटोमोबाइल क्षेत्र का जिक्र करते हुए कहा कि स्थिति यह है कि पांच लाख कार और तीस लाख दोपहिया वाहन बिके ही नहीं। लगभग सौ कार डीलरों ने अपनी दुकानें बंद कर दी है। इसके साथ ही पिछले 40 सालों में बेरोजगारी सबसे ज्यादा बढी है। इस साल अकेले आटोमोबाइल सेक्टर में लगभग दस लाख मजदूर बेरोजगार होने जा रहे है।

राज्यसभा में शून्यकाल में इस मुद्दे को उठाते हुए दिग्विजय सिंह ने सरकार से तुंरत हस्तक्षेप करने की मांग की। साथ ही सरकार से यह भी मांग की, कि देश में बढती बेरोजगारी से निपटने के लिए तुरंत कोई जरूरी कदम उठाए जाने चाहिए। ताकि लोगों को रोजगार मिल सके।

गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को भी ट्वीट कर अर्थव्यवस्था और मंदी के मुद्दे पर सरकार पर हमला बोला था।

 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Arun Kumar Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस