Move to Jagran APP

सीएम ने पीएम को लिखा पत्र, आवागमन शुरू करने से पहले कोरोना को रोकने का करें ठोस उपाय

राज्य में 10 व्यक्ति वायरस से पीड़ित पाए गए थे। इनमें से अब तक आठ व्यक्ति ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। बाकी दो मरीजों की हालत सामान्य बनी हुई है ।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Mon, 06 Apr 2020 05:11 PM (IST)Updated: Mon, 06 Apr 2020 05:11 PM (IST)
सीएम ने पीएम को लिखा पत्र, आवागमन शुरू करने से पहले कोरोना को रोकने का करें ठोस उपाय

रायपुर, राज्य ब्यूरो। छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के खिलाफ अब तक की जंग सफल रही है। राज्य सरकार ने समय रहते कारगर कदम उठाए और जनता ने भी सहयोग किया। यही वजह है कि राज्य में कोरोना संक्रमण के कुछ ही मामले सामने आए। लेकिन अब लॉकडाउन खुलने और अंतरराज्यीय आवागमन शुरू होते ही खतरा बढ़ सकता है। इस आशंका को देखते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है।

loksabha election banner

सीएम ने पीएम को लिखा पत्र, पहले कोरोना को रोकें बाद में विमान सेवाएं आरंभ करें

मुख्यमंत्री ने अंतरराज्यीय आवागमन प्रारंभ करने से पहले पूरे देश में वायरस के प्रसार की स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए ठोस उपाय सुनिश्चित करने का आग्रह किया है। मुख्यमंत्री ने अपने पत्र में कहा है कि अंतरराज्यीय आवागमन आरंभ करने के पहले इस संबंध में व्यापक विचार विमर्श कर ठोस उपाय लागू किए जाने चाहिए।

बघेल ने कहा- छत्तीसगढ़ में स्थिति नियंत्रण में है 

सीएम बघेल ने पत्र में बताया है कि राज्य सरकार की ओर से किए गए उपायों और अनुशासित जन के सहयोग से यहां अभी तक स्थिति नियंत्रण में है। इसके विपरीत देश के अन्य भागों में इसके पीड़ितों की संख्या में निरंतर वृद्घि हो रही है। सीएम ने लिखा है कि जैसे जैसे जांच की संख्या बढ़ेगी, संक्रमितों की संख्या में निरंतर वृद्घि होने की पूरी संभावना है।

14 अप्रैल के बाद रास्ता खोल देन से अन्य राज्यों से संक्रमित व्यक्ति आ सकते हैं 

ऐसे में यदि 14 अप्रैल के बाद ट्रेन, वायु यातायात और अंतरराज्यीय सड़क परिवहन शुरू किया जाता है, तो यह संभावना है कि छत्तीसगढ़ में अन्य राज्यों से संक्रमित व्यक्ति आ सकते हैं, जिसमें छत्तीसगढ़ को नई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इसी तरह की स्थितियां अन्य राज्यों में भी उत्पन्न होने की पूर्ण संभावना है।

18 मार्च को राज्य में मिला था पहला मरीज, राज्य में 21 मार्च को लॉकडाउन घोषित हुआ था

मुख्यमंत्री ने पत्र में प्रधानमंत्री को लिखा है कि छत्तीसगढ़ में 18 मार्च को कोविड-19 का पहला मरीज मिलने के बाद 21 मार्च को लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई थी।

छत्तीसगढ़ में 10 व्यक्ति कोविड-19 वायरस से पीड़ित थे, आठ व्यक्ति ठीक हो चुके

राज्य में 10 व्यक्ति कोविड-19 वायरस से पीड़ित पाए गए थे। इनमें से अब तक आठ व्यक्ति ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। बाकी दो मरीजों की हालत सामान्य बनी हुई है ।

छत्तीसगढ़ में कोविड-19 वायरस से किसी की भी मृत्यु नहीं हुई

राज्य में अभी तक कोविड-19 वायरस से किसी की भी मृत्यु नहीं हुई है और न ही कोई गंभीर रूप से संक्रमित है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.