सीहोर, एएनआइ। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सीहोर जिले में जनजातीय लोगों को वनाधिकार पट्टों का वितरण करते हुए कहा कि सरकार तो गरीबों के लिए होती है। गरीब आदिवासियों को अगर पट्टा किसी ने दिया है तो वो भाजपा सरकार है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जिनके दिसंबर 2006 के पहले से कब्जे हैं सबको पट्टा देने का काम किया जाएगा। 

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि मेरे भाइयों और बहनों, जबसे मैं पांव-पांव चला तब से आपने मेरा साथ दिया। मैं वचन देता हूं कि आपके विश्वास को कभी टूटने नहीं दूंगा, मेरे लिए तो जनता ही मेरी भगवान है। ये जमीन-जंगल भगवान ने सबके लिए बनाए हैं। ये धरती, पानी-हवा सबके लिए हैं, और इसलिए आज पट्टे की सौगात देने आया हूं। 

शिवराज बोले, कांग्रेस ने जनजातीय भाइयों और बहनों पर किया अत्याचार 

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि पिछले सवा साल में कांग्रेस की सरकार ने इन जनजातीय भाइयों और बहनों पर बड़ा अत्याचार किया था। इनकी जमीनें छीनने की कोशिश हो रही थी, मुकदमों में फसाया गया, ट्रैक्टर पकड़े गए। भाजपा ने उस अन्याय को दूर किया है।

इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यह भी कहा कि हर गांव में सिंचाई की व्यवस्था करवाने में कोई कसर नहीं छोड़ूंगा। और इसलिए अभी एक योजना स्वीकृत की है। सीप अंबर सिंचाई कॉम्पलेक्स परियोजना, इस योजना से बीस हजार एकड़ जमीन में सिंचाई होगी। 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप