Move to Jagran APP

'लद्दाख के खून में कांग्रेस की विचारधारा, लोगों की जमीन छीनना चाहती है बीजेपी', राहुल के भाषण की 10 बड़ी बातें

Rahul Gandhi News कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कारगिल में एक जनसभा को संबोधित किया। राहुल ने इस दौरान मोदी सरकार पर सीधा हमला बोला। राहुल ने कहा कि लद्दाख के लोगों की आवाज को दबाया जा रहा है। बेरोजगारी चरम पर है। सरकार ने झूठे वादे किए हैं। आपकी इन सभी परेशानियों के खिलाफ कांग्रेस पार्टी आपके साथ खड़ी है।

By Jagran NewsEdited By: Manish NegiPublished: Fri, 25 Aug 2023 12:56 PM (IST)Updated: Fri, 25 Aug 2023 12:56 PM (IST)
राहुल गांधी ने साधा केंद्र सरकार पर निशाना

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। कांग्रेस नेता राहुल गांधी लद्दाख दौरे पर हैं। अपने दौरे के अंतिम दिन उन्होंने करगिल में रैली की। रैली के दौरान उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधा। राहुल ने रोजगार से लेकर महंगाई तक और चीन के साथ सीमा मुद्दे को लेकर सरकार पर हमला बोला।

loksabha election banner

राहुल गांधी के भाषण की बड़ी बातें

  1. राहुल गांधी ने कहा कि मैं लद्दाख के कोने-कोने में गया। गरीबों, माताओं-बहनों और युवाओं से बात की। आपके दिल की बात समझने की कोशिश की। दूसरे नेता अपने 'मन की बात' करते हैं। मैंने सोचा मैं आपके मन की बात सुनूं।
  2. गांधी जी और कांग्रेस की विचारधारा, लद्दाख के खून में है। जब मैं लद्दाख में यात्रा कर रहा था, तो कई मजदूरों से बात की। वे अलग-अलग राज्यों से आकर यहां मजदूरी करते हैं। मैंने उनसे पूछा कि- आपको लद्दाख के लोग कैसे लगते हैं?
  3. सभी मजदूरों ने मुझे बताया कि- ऐसा लगता है लद्दाख हमारा दूसरा घर है। हमें जब भी कोई परेशानी होती है, लद्दाख के लोग हमारी पूरी मदद करते हैं।
  4. लद्दाख दौरे में आपने मुझे बताया कि आपकी राजनीतिक आवाज दबाई जा रही है। आपके अधिकार आपको नहीं मिल रहे हैं। आपसे रोजगार के झूठे वादे किए गए थे, यहां बेरोजगारी चरम पर है। यहां जो कम्युनिकेशन सिस्टम होना चाहिए, वो नहीं है। आपकी इन सभी परेशानियों के खिलाफ कांग्रेस पार्टी आपके साथ खड़ी है।
  5. भाजपा आपकी जमीन छीन कर प्रोजेक्ट लगाने के लिए अदाणी को देना चाहती है। अदाणी जी के बड़े-बड़े प्रोजेक्ट्स लगाना चाहते हैं, लेकिन उन प्रोजेक्ट्स का फायदा आपको नहीं देना चाहते।
  6. लद्दाख एक रणनीतिक क्षेत्र है। चीन ने भारत की जमीन छीन ली है। दुख की बात है कि विपक्ष की बैठक में पीएम ने कहा कि ऐसा भी नहीं लद्दाख का एक इंच चीन ने ले लिया है। यह झूठ है।
  7. लद्दाख में बहुत सारे नेचुरल रिसोर्सेस हैं। मोदी सरकार जानती है कि अगर आपको प्रतिनिधित्व दिया जाए, तो वे आपसे आपकी जमीन नहीं ले पाएंगे। बीजेपी के लोग आपसे आपकी जमीन लेना चाहते हैं। हम ऐसा कभी होने नहीं देंगे।
  8. हम कुछ महीने पहले कन्याकुमारी से कश्मीर तक चले थे। 'भारत जोड़ो यात्रा' का उद्देश्य देश में भाजपा-आरएसएस द्वारा फैलाई गई नफरत और हिंसा के खिलाफ खड़ा होना था।
  9. हम नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलने निकले हैं।
  10. बर्फ गिरने के कारण अपनी यात्रा के समय मैं लद्दाख नहीं जा सका। लद्दाख में यात्रा करना मेरे दिल में था और इस बार मैंने इसे बाइक से आगे बढ़ाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.