Move to Jagran APP

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल की सर्वदलीय बैठक में शामिल नहीं हुईं मुख्यमंत्री ममता

राज्यपाल ने विधानसभा में पारित उन दो विधेयकों पर चर्चा के लिए बैठक बुलाई थी जिन पर उनकी (राज्यपाल की) मंजूरी का इंतजार है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Fri, 17 Jan 2020 07:23 PM (IST)Updated: Fri, 17 Jan 2020 07:23 PM (IST)
पश्चिम बंगाल के राज्यपाल की सर्वदलीय बैठक में शामिल नहीं हुईं मुख्यमंत्री ममता
पश्चिम बंगाल के राज्यपाल की सर्वदलीय बैठक में शामिल नहीं हुईं मुख्यमंत्री ममता

जासं, कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी राज्यपाल जगदीप धनखड़ की ओर से दो विधेयकों पर चर्चा के लिए शुक्रवार को बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में भी शामिल नहीं हुई। उन्होंने इसका कारण व्यस्तता को बताया है। गौरतलब है कि एनपीआर को लेकर केंद्रीय गृहमंत्रालय की ओर से बुलाई गई बैठक में भी वह शामिल नहीं हुईं।

loksabha election banner

व्यस्तता के चलते राज्यपाल ने बुलाई बैठक में मुख्यमंत्री शामिल नहीं हुईं

राजभवन ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि मुख्यमंत्री कार्यालय ने राज्यपाल के सचिवालय को सूचित किया कि शुक्रवार को पहले से तय कार्यक्रमों के कारण मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के लिए बैठक में शामिल होना संभव नहीं होगा। गौरतलब है कि राज्यपाल बनने के बाद से धनखड़ और बनर्जी एवं उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस के बीच कई मामलों पर टकराव चल रहा है।

विधानसभा में पारित दो विधेयकों पर चर्चा के लिए राज्यपाल ने बैठक बुलाई थी

इसी बीच राज्यपाल ने विधानसभा में पारित उन दो विधेयकों पर चर्चा के लिए बैठक बुलाई थी, जिन पर उनकी (राज्यपाल की) मंजूरी का इंतजार है। राज्यपाल ने मुख्यमंत्री को इस मामले को प्राथमिकता देने और इन मामलों पर चर्चा की खातिर बैठक के लिए जल्द से जल्द समय निकालने की अपील की है।

विधानसभा में विपक्ष के नेता ने 21 जनवरी को बैठक बुलाए जाने का अनुरोध किया

बयान में कहा गया है कि बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता अब्दुल मन्नान और वाम मोर्चा के विधायक दल के नेता सुजान चक्रवर्ती ने बैठक 21 जनवरी को किए जाने का अनुरोध किया है। इसमें कहा गया है कि बैठक तय समय पर उक्त तिथि को होगी।

बंगाल पर भारी पड़ सकता है एनपीआर का विरोध

राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) का बंगाल में लागू न करने का एलान कर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भले ही मोदी सरकार से अपने विरोध का रंग गाढ़ा कर रही हैं, लेकिन इससे वह अपने राज्य के नागरिकों के हितों की अनदेखी भी कर रही है। इसके विरोध में वह तर्को का पहाड़ खड़ा कर रही हैं, लेकिन विशेषज्ञों की दलील है कि अगर एनपीआर में नागरिक अपना ब्योरा दर्ज नहीं कराएंगे तो बंगाल को इसका खामियाजा चुकाना पड़ सकता है। राज्य के नागरिक सरकारी योजनाओं के लाभ से वंचित हो सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.