ग्वालियर, जेएनएन। फिल्म अभिनेता और गोरखपुर से सांसद रवि किशन रविवार को ग्वालियर एयरपोर्ट पर दुर्घटना का शिकार होने से बाल-बाल बच गए। वह यहां एक कार्यक्रम में शामिल होने आए थे। वापसी के समय जब उनका चार्टर्ड प्लेन मुंबई रवाना होने के लिए रनवे पर दौड़ रहा था, तभी इंजन में खराबी आ गई। इससे तेज झटके लगे। पायलट ने सूझबूझ का परिचय देते हुए तत्काल इमरजेंसी ब्रेक लगाकर फ्लाइट को रोका। इसके बाद रवि किशन एयर इंडिया की फ्लाइट से दिल्ली रवाना हुए। इस घटना को जिला प्रशासन ने भी काफी गंभीरता से लिया है। 

इंजन एयरपोर्ट पर स्टार्ट ही नहीं हुआ

कलेक्टर ने एयरपोर्ट अथॉरिटी से पूरे मामले की जानकारी ली है। हालांकि, एयरपोर्ट अथॉरिटी का कहना था कि फ्लाइट का इंजन स्टार्ट ही नहीं हुआ था। राजमाता विजयाराजे विमानतल के डायरेक्टर वसीम अहमद अंसारी ने कहा कि दुर्घटना जैसी कोई बात नहीं है। उनकी फ्लाइट का इंजन एयरपोर्ट पर स्टार्ट ही नहीं हुआ, इसलिए फ्लाइट टेकऑफ ही नहीं हो सकी। 

इंजन में खराबी

सांसद रवि किशन के निजी सचिव शिवम कुमार ने कहा कि हमारा विमान रनवे पर दौड़ रहा था। इसी बीच तेजी से झटके लगे, पायलट को अहसास हुआ कि इंजन में खराबी है तो उसने विमान को रोक दिया। हम बाल-बाल बच गए। 

वे कहते थे नचनिया क्या करेगा

रवि किशन रवि किशन राज्यसभा सदस्य प्रभात झा के स्वेच्छानुदान राशि वितरण समारोह में शामिल होने आए थे। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मुझे गोरखपुर का सांसद बने मात्र तीन माह हुए हैं, इस अवधि में केंद्र सरकार ने तीन हजार करोड़ की योजनाएं दी हैं। समाजवादी एवं बीएसपी वाले कहते थे कि यह नचनिया क्या करेगा, लेकिन मैंने अपनी पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ प्रदेश सरकार के साथ मिलकर गोरखपुर में काया पलट की है।

 

Posted By: Tanisk

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप