ऊधमपुर, जागरण संवाददाता : नियोक्ताओं और संभावित कर्मचारियों के बीच एक सेतु बनाने के लिए आर्मी पब्लिक स्कूल ऊधमपुर में विद्यार्थियों के लिए पहली बार करियर मेला आयोजित किया गया। कार्यक्रम के दौरान वक्ताओं ने विद्यार्थियों व अभिभावकों को पारंपरिक करियर विकल्पों के बजाय उभरते हुए करिअर के अवसरों के बारे में अधिक जानकारी एकत्र करने की सलाह दी।आर्मी पब्लिक स्कूल ऊधमपुर के प्रिंसिपल संजीव कुमार ने हब्स आफ लर्निंग के मेंटर होने के नाते चार सीबीएसई स्कूलों के विद्यार्थियों के लिए दो दिनों के करिअर मेला आयोजित करने की सराहनीय पहल की।

कार्यक्रम की शुरुआत आर्मी पब्लिक स्कूल ऊधमपुर के संरक्षक (पैट्रन) मेजर जनरल एसएस पाटिल, जीओसी 71 सब एरिया के प्रेरक उद्बोधन से हुई। उन्होंने विद्यार्थियों व उनके अभिभावकों सहित सभी लाभार्थियों को संबोधित करते हुए पारंपरिक करियर विकल्पों के बजाय उभरते हुए करिअर के अवसरों के बारे में अधिक जानकारी एकत्र करने की सलाह दी।

उन्होंने कहा कि यह करियर मेला माता-पिता और विद्यार्थियों के लिए भारत और विदेशों में 30 से अधिक मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालयों के प्रतिनिधियों के साथ आमने-सामने बातचीत करने का एक उत्कृष्ट मंच है। इस करियर मेले के माध्यम से माता-पिता सीधे उन अनुभवी मार्गदर्शक विद्वजनों से संवाद कर सकते हैं और उनके विश्वविद्यालयों में विभिन्न पाठ्यक्रमों की अनूठी विशेषताओं, प्रवेश प्रक्रिया और लागत के बारे में पूछताछ कर सकते हैं।

इसके बाद मेजर जनरल एसएस पाटिल ने विभिन्न विश्वविद्यालयों के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत की, जहां उन्होंने छात्रों और अभिभावकों को नए उभरते करियर विकल्पों के बारे में भली भाति मार्गदर्शन करने की सलाह दी, जो खासतौर पर उनके लिए सस्ती होनी चाहिए।

स्कूल काउंसलर सोनिका राजपूत ने विभिन्न विश्वविद्यालयों के सभी आवश्यक विवरणों वाली एक विस्तृत प्रस्तुति के साथ दर्शकों को करिअर फेस्टिवल 2022 के उद्देश्य से अवगत कराया। इस कार्यक्रम में परम सम्मानित तीन अतिथियों वरिष्ठ प्रबंधक बीएमएल मुंजाल विश्वविद्यालय, गुरुग्राम के वरिष्ठ प्रबंधक अजय महाजन, एमटी विश्वविद्यालय, नई दिल्ली के वरिष्ठ प्रबंधन सुनील कुमार और क्षेत्रीय प्रबंधक, फ्लेम विश्वविद्यालय, नई दिल्ली के क्षेत्रीय प्रबंधक सुहलैल मुख्य रूप से शामिल हुए और यथासंभव सबका मार्गदर्शन करते रहे।

वक्ताओं ने कहा कि हमारे विद्यार्थी नौकरियों की तलाश में हैं और हमारे स्थानीय व्यवसाय कर्मचारियों की तलाश में हैं। यह करियर मेला नियोक्ताओं और संभावित कर्मचारियों के बीच एक सेतु बनाकर हमारे समुदाय की सेवा करने का एक सुनहरा तरीका था। जाब फेयर स्थानीय युवाओं को अपने समुदाय में यहां स्थित उद्योगों और करियर के बारे में जानने का अवसर प्रदान करता है। स्कूल और प्रबंधन से अभिभावक और छात्र बेहद खुश व पूर्णतया संतुष्ट दिखे।

उन्होंने एपीएस ऊधमपुर के प्रिंसिपल के बड़े पैमाने पर एक उत्कृष्ट करिअर जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करने के प्रयास को सराहा। आर्मी पब्लिक स्कूल ऊधमपुर के प्राचार्य संजीव कुमार ने इस कार्यक्रम को सफल बनाने में प्रत्यक्ष एवं परोक्ष रूप से योगदान देने वाले एपीएस परिवार के सभी सदस्यों का आभार व्यक्त किया

Edited By: Lokesh Chandra Mishra

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट