Move to Jagran APP

कृषि कानून वापस लेने पर कैप्टन अमरिंदर ने कहा, शुक्रिया तो राहुल गांधी बोले- अन्नदाता ने झुकाया अहंकार का सिर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सुबह देश के नाम संबोधन में एलान किया है कि केंद्र सरकार तीनों कृषि कानूनों को वापस लेगी। इस पर पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पीएम मोदी का शुक्रिया अदा किया। वहीं अरविंद केजरीवाल और भूपेश बघेल ने भी खुशी जताई है।

By Pooja SinghEdited By: Published: Fri, 19 Nov 2021 09:49 AM (IST)Updated: Fri, 19 Nov 2021 10:34 AM (IST)
कृषि कानून वापस लेने परअमरिंदर ने कहा, शुक्रिया तो राहुल गांधी बोले- अन्नदाता ने झुकाया अहंकार का सिर

नई दिल्ली, एएनआइ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने के एलान के बाद अलग-अलग राजनेताओं की प्रतिक्रिया सामने आ रही है। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पीएम का  शुक्रिया अदा किया है वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने भी खुशी जताई है। उधर, कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने कहा कि देश के अन्नदाता ने सत्याग्रह से अहंकार का सिर झुका दिया। अन्याय के खिलाफ ये जीत मुबारक हो! जय हिंद, जय हिंद का किसान!

loksabha election banner

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सुबह देश के नाम संबोधन में एलान किया है कि केंद्र सरकार तीनों कृषि कानूनों को वापस लेगी। इस पर पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने खुशी जाताई है। उन्होंने ट्वीट किया कि गुरु नानक जयंती के पवित्र अवसर पर हर पंजाबी की मांगों को मानने और तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद। साथ ही कहा कि मुझे विश्वास है कि केंद्र सरकार किसानी के विकास के लिए मिलकर काम करती रहेगी।

वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने खुशी जताई है। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर  लिखा, 'आज प्रकाश दिवस के दिन कितनी बड़ी खुशखबरी मिली। तीनों कानून रद्द। 700 से ज़्यादा किसान शहीद हो गए। उनकी शहादत अमर रहेगी। आने वाली पीढ़ियां याद रखेंगी कि किस तरह इस देश के किसानों ने अपनी जान की बाजी लगाकर किसानी और किसानों को बचाया था। मेरे देश के किसानों को मेरा नमन।' केंद्र सरकार को तीन काले क़ानूनों को वापस लेने पर बाध्य करने के लिए देश के‌ किसानों को बधाई। यह किसानों की ही नहीं, अन्याय के खिलाफ लोकतंत्र की जीत है। '

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा,' प्रकाश पर्व के शुभ अवसर पर प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने तीनों कृषि कानून वापस ले लिया है। ये उत्तरदायी सरकार का उदाहरण है जो किसानों के कल्याण और राष्ट्रीय हित में लगातार काम कर रही है और आगे भी करती रहेगी।'

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा, 'आपकी नियत और आपके बदलते हुए रुख़ पर विश्वास करना मुश्किल है। किसान की सदैव जय होगी। जय जवान, जय किसान, जय भारत। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.