दिसपुर, एएनआइ। माजुली (एसटी) विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए मतदान सोमवार सुबह से शुरू हो गया है। भारत निर्वाचन आयोग के अनुसार 9 बजे तक केवल 11.42 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है। मतों की गिनती 10 मार्च को होगी। बता दें कि माजुली विधानसभा सीट पिछले साल केंद्रीय जहाजरानी, ​​बंदरगाह और आयुष मंत्री सर्बानंद सोनोवाल के राज्यसभा जाने के बाद खाली हुई थी, वे राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुने गए थे।

कोरोना नियमों का सख्ती से हो रहा पालन

जानकारी के अनुसार कई मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी कतारें देखी गई हैं, इसके चलते निर्वाचन आयोग के अधिकारियों से कोविड-19 के नियमों का सख्ती से पालन सुनिश्चित करने को कहा गया है। गौरतलब है कि मतदान केंद्रों पर मास्क पहनना और सेनेटाइजर उपलब्ध कराने को अनिवार्य कर दिया गया है। इसी के साथ प्रत्येक मतदान केंद्र पर बुखार नापने की व्यवस्था की गई है। गौरतलब है कि सोनोवाल इस सीट से लगातार दो बार विधायक चुने गए हैं।

कई लोगों की किस्मत दांव पर

बताते चलें कि इस उपचुनाव में कई प्रत्याशियों की किस्मत दांव पर लगी है। भाजपा के भुबन गाम, विपक्ष के संयुक्त प्रत्याशी और असम जातीय परिषद (अजाप) के चितरंजन बासुमतारी और सोशलिस्ट यूनिटी सेंटर ऑफ इंडिया के भैती रिचांग इस चुनाव में अपनी किस्मत अजमा रहे हैं। आयोग के अनुसार इस सीट पर कुल 1,33,227 मतदाता हैं जिसमें से 65,408 महिलाएं हैं।

Edited By: Mahen Khanna