Move to Jagran APP

असम की माजुली विधानसभा सीट पर उपचुनाव जारी, सर्बानंद सोनोवाल के इस्तीफा देने से खाली हुई थी सीट

चुनाव आयोग के अनुसार अभी तक केवल 11.42 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है। बता दें कि माजुली विधानसभा सीट केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल के राज्यसभा जाने के बाद इस्तीफा देने के बाद खाली हुई थी।

By Mahen KhannaEdited By: Published: Mon, 07 Mar 2022 01:11 PM (IST)Updated: Mon, 07 Mar 2022 01:11 PM (IST)
असम की माजुली विधानसभा सीट पर उपचुनाव जारी, सर्बानंद सोनोवाल के इस्तीफा देने से खाली हुई थी सीट
माजुली विधानसभा के उपचुनाव में वोट देते लोग। (फोटो-एएनआइ)

दिसपुर, एएनआइ। माजुली (एसटी) विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए मतदान सोमवार सुबह से शुरू हो गया है। भारत निर्वाचन आयोग के अनुसार 9 बजे तक केवल 11.42 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है। मतों की गिनती 10 मार्च को होगी। बता दें कि माजुली विधानसभा सीट पिछले साल केंद्रीय जहाजरानी, ​​बंदरगाह और आयुष मंत्री सर्बानंद सोनोवाल के राज्यसभा जाने के बाद खाली हुई थी, वे राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुने गए थे।

loksabha election banner

कोरोना नियमों का सख्ती से हो रहा पालन

जानकारी के अनुसार कई मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी कतारें देखी गई हैं, इसके चलते निर्वाचन आयोग के अधिकारियों से कोविड-19 के नियमों का सख्ती से पालन सुनिश्चित करने को कहा गया है। गौरतलब है कि मतदान केंद्रों पर मास्क पहनना और सेनेटाइजर उपलब्ध कराने को अनिवार्य कर दिया गया है। इसी के साथ प्रत्येक मतदान केंद्र पर बुखार नापने की व्यवस्था की गई है। गौरतलब है कि सोनोवाल इस सीट से लगातार दो बार विधायक चुने गए हैं।

कई लोगों की किस्मत दांव पर

बताते चलें कि इस उपचुनाव में कई प्रत्याशियों की किस्मत दांव पर लगी है। भाजपा के भुबन गाम, विपक्ष के संयुक्त प्रत्याशी और असम जातीय परिषद (अजाप) के चितरंजन बासुमतारी और सोशलिस्ट यूनिटी सेंटर ऑफ इंडिया के भैती रिचांग इस चुनाव में अपनी किस्मत अजमा रहे हैं। आयोग के अनुसार इस सीट पर कुल 1,33,227 मतदाता हैं जिसमें से 65,408 महिलाएं हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.