Move to Jagran APP

कमलनाथ सरकार को समर्थन के मुद्दे पर बसपा ने नहीं किया कोई फैसला, सपा ने जारी किया व्हिप

कमलनाथ सरकार के फ्लोर टेस्ट में सरकार को समर्थन जारी रखने के मुद्दे पर बहुजन समाज पार्टी ने देर रात तक कोई निर्णय नहीं लिया।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Sun, 15 Mar 2020 11:06 PM (IST)Updated: Mon, 16 Mar 2020 07:34 AM (IST)
कमलनाथ सरकार को समर्थन के मुद्दे पर बसपा ने नहीं किया कोई फैसला, सपा ने जारी किया व्हिप
कमलनाथ सरकार को समर्थन के मुद्दे पर बसपा ने नहीं किया कोई फैसला, सपा ने जारी किया व्हिप

भोपाल, राज्‍य ब्यूरो। मध्यप्रदेश के बदले सियासी माहौल और सोमवार को होने वाले विधानसभा के बजट सत्र में कमलनाथ सरकार के फ्लोर टेस्ट में सरकार को समर्थन जारी रखने के मुद्दे पर बहुजन समाज पार्टी ने देर रात तक कोई निर्णय नहीं लिया। इसके विपरीत सरकार को समर्थन दे रही समाजवादी पार्टी ने व्हिप जारी कर अपने विधायक राजेश शुक्ला को कमलनाथ सरकार के पक्ष में मत देने के निर्देश जारी कर दिए हैं।

loksabha election banner

बसपा ने नहीं उजागर किए अपने पत्‍ते

मप्र विधानसभा में बसपा के दो सदस्य संजीव सिंह कुशवाह और रामबाई हैं। बसपा, कमलनाथ सरकार को समर्थन दे रही हैं, लेकिन फ्लोर टेस्ट के दौरान उसका निर्णय क्या रहेगा, इस मुद्दे पर उसने अपने पत्ते उजागर नहीं किए हैं। इसलिए वर्तमान सियासी उठापटक के माहौल में सबकी निगाहें अब बसपा के रख पर टिक गई हैं। सियासी हलकों में इससे इन अटकलों को बल मिलने लगा है कि बसपा ऐन वक्त पर पाला बदल भी सकती है।

बसपा सुप्रीमो मायावती करेंगी फैसला

उल्लेखनीय है कि राज्यसभा चुनाव के संदर्भ में बसपा ने कांग्रेस प्रत्याशी को समर्थन देने के लिए अपनी रणनीति उजागर नहीं की है, जबकि सपा ने कांग्रेस को यथावत समर्थन देने का एलान कर दिया है। बसपा के प्रदेश अध्यक्ष रमाकांत पिप्पल ने 'नईदुनिया' बताया कि फ्लोर टेस्ट के दौरान उनकी पार्टी का निर्णय पार्टी सुप्रीमो मायावती ही तय करेंगी। प्रदेश इकाई के पास अभी तक मायावती का कोई संदेश नहीं आया है। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपने राष्ट्रीय सचिव राजेंद्र चौधरी के जरिए विधायक राजेश शुक्ला के लिए कमलनाथ सरकार को समर्थन देने संबंधी व्हिप जारी करवा दिया है।

मध्‍य प्रदेश विधानसभा की दलीय स्थिति

कुल विधायक 230

प्रभावी संख्या 222

कांग्रेस 108

भाजपा 107

बसपा 02

सपा 01

निर्दलीय 04

रिक्त 08


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.