हैदराबाद, एएनआइ। तेलंगाना में भाजपा (BJP) की तरफ से टीआरएस (TRS) उम्मदीवार का नामांकन रद करने की मांग की गई है। दरअसल, भाजपा ने चुनाव आयोग (EC) को एक पत्र लिखा है। इस पत्र में उन्होंने मांग करते हुए जल्द से जल्द हुजूरनगर विधानसभा सीट (Hujurnagar Assembly Seat) से टीआरस (TRS) उम्मीदवार सैदी रेड्डी (Saidi Reddy) का नामांकन रद करने की अपील की है। इसके पीछे की वजह चुनाव-प्रचार में ज्यादा पैसा खर्च करना बताया जा रहा है।

भाजपा ने टीआरस पार्टी पर साधा निशाना

भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पिछले दिनों एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए टीआरएस पर जमकर हमला किया था। इस दौरान उन्होंने आरोप लगाया था कि टीआरस ने अपने उम्मीदवार के चुनाव -प्रचार के लिए कम से कम 25 लाख रुपये खर्च किए हैं। इससे ये साफ होता है कि टीआरएस पार्टी अपने उम्मीदवारों के लिए बहुत खर्चा कर रही है। आपको बता दें कि शनिवार को टीआरस के अध्यक्ष और मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (K Chandrasekhar Rao) ने हुजूनगर विधानसभा सीट के उपचुनाव के लिए सैदी रेड्डी को उतारा है। 

क्यों हो रहे हैं उपचुनाव

हुजूरनगर सीट के विधायक टीपीसीसी (Telangana Pradesh Congress Committee) प्रमुख नालमदा उत्तम कुमार रेड्डी रहे हैं। 2019 के आम चुनावों में उन्होंने नलगोंडा लोकसभा सीट से चुनाव जीता था। इसके बाद से उन्होंने अपने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया। इसलिए हुजूनगर सीट के लिए उप-चुनाव कराए जा रहे हैं।

21 अक्टूबर को होगा चुनाव

तेलंगाना में 21 अक्टूबर को 64 विधानसभा सीट और एक लोकसभा सीट के लिए चुनाव होने हैं जबकि इन चुनावों का रिजल्ट 24 अक्टूबर आएगा। आपको बता दें कि हरियाणा और महाराष्ट्र में भी 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होने हैं। 

यह भी पढ़ें: TSRTC बस हड़ताल दूसरे दिन भी जारी, सरकार के साथ विलय की मांग

यह भी पढ़ें: तेलंगाना: CM चंद्रशेखर राव बोले, सरकार ने नहीं किया रोडवेज कर्मचारियों को बर्खास्त

 

Posted By: Pooja Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस