लोहरदगा, जागरण संवाददाता। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सड़क मार्ग से पंजाब के फिरोजपुर जाने के क्रम में की गई साजिश के खिलाफ बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने धरना दिया। शुक्रवार को भाजपा कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष मनीर उरांव के नेतृत्व में लोहरदगा शहर के बीच स्थानीय गुदरी बाजार लोहरदगा स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा स्थल के समक्ष कांग्रेस सद्बुद्धि मौन धरना कार्यक्रम का आयोजन किया।

कांग्रेस पर गंभीर आरोप

इस दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं ने कहा कि कांग्रेसी नेता भाजपा का विराेध जताते-जताते राष्ट्र विरोधी बन गए हैं। भारतीय जनता पार्टी के लोहरदगा जिलाध्यक्ष मनीर उरांव ने कहा कि राष्ट्रीय श्रेणी और दल श्रेणी के अंतर की परिभाषा अभी तक कांग्रेस पार्टी को समझ नहीं आई है। कांग्रेस के लिए सत्ता ही सब कुछ है। सत्ता के बगैर वह नहीं रह सकती है। चुनाव हारने के बाद जब सत्ता हाथ से चली जाती है तब ये किसी भी हद तक जा सकते हैं। फिर चाहे राष्ट्र को बड़ा नुकसान ही क्यों न हो जाए।

प्रधानमंत्री की सुरक्षा से खिलवाड़

धरना दे रहे लोगों ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा के साथ में किए गए खिलवाड़ को देशवासियों ने देखा है, इसमें किसी को कुछ बोलने की जरूरत हीं नहीं है। यह घटना कांग्रेस एवं राष्ट्र विरोधी विदेशी ताकतों का गठबंधन को भी संकेत देता है। हमारे देश के इंटेलिजेंस शक्तियां राज्य के सुरक्षा विभागों के सामंजस्य से देश के अंदर में शांति एवं देश की संपत्ति या आम लोगों को सुरक्षा प्रदान करने का कार्य करती है, परंतु पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी सत्ता के लोभ में भूल गए कि प्रधानमंत्री किसी दल के नहीं होते, वह देश की संपत्ति हैं। कांग्रेस ने उन्होंने राज्य की सुरक्षा व्यवस्था में पूरी तरह से ढीली कर अराजकताओं को बढावा दे दी। हमारे देश की परंपरा रही है अतिथि देवो भव: व वसुधैव कुटुंबकम् को भी गलत साबित कर दिया।

रामगढ़ में बीजेपी का मौन धारण कार्यक्रम

वहीं दूसरी ओर प्रधानमंत्री की सुरक्षा में हुई चूक को लेकर शुक्रवार रामगढ़ जिला भाजपा कमेटी ने स्थानीय गांधी चौक के समीप दुर्गा मंडप के बाहर तीन घंटे तक मौन रखकर धरना दिया। मौन धारण कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला भाजपा के वरीय उपाध्यक्ष राजू चतुर्वेदी ने किया।

पलामू में भी बीजेपी का धरना प्रदर्शन

पीएम की सुरक्षा में चूक के खिलाफ बीजेपी का गुस्सा साफ तौर पर देखा जा सकता है, पलामु में शुक्रवार को बीजेपी नेताों और कार्यकर्ताओं ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मृति भवन में गांधी जी की प्रतिमा के पास धरना दिया। इस धरना कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे जिला अध्यक्ष विजयानंद पाठक ने कहा कि नरेंद्र मौोदी का काफिला फंसा हुआ था, लेकिन उस वक्त पंजाब के सीएम ने फोन तक नहीं उठाया।

Edited By: Madhukar Kumar