Move to Jagran APP

टॉम वडक्कन बोले- शांति नहीं आतंक के दूत नजर आते हैं मणिशंकर अय्यर, कांग्रेस मांगे माफी

मणिशंकर अय्यर के पाकिस्तान जाने पर भाजपा नेता टॉम वडक्कन ने उनकी आलोचना करते हुए कहा कि अय्यर शांति के नहीं बल्कि आतंक के दूत नजर आते हैं।

By TaniskEdited By: Published: Thu, 16 Jan 2020 08:36 AM (IST)Updated: Thu, 16 Jan 2020 08:46 AM (IST)
टॉम वडक्कन बोले- शांति नहीं आतंक के दूत नजर आते हैं मणिशंकर अय्यर, कांग्रेस मांगे माफी

नई दिल्ली, एएनआइ। मणिशंकर अय्यर के पाकिस्तान जाने पर भाजपा नेता टॉम वडक्कन ने उनकी आलोचना करते हुए कहा कि अय्यर शांति के नहीं बल्कि आतंक के दूत नजर आते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी को इस पूर्व सांसद की टिप्पणी के लिए माफी मांगनी चाहिए। वडक्कन ने यह बात समाचार एजेंसी एएनआइ से बात करते हुए कही। 

loksabha election banner

इससे पहले भाजपा नेता जीवीएल नरसिम्हा राव ने बुधवार को कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर की शाहीन बाग में की गई टिप्पणी के लिए यह कहकर तीखी आलोचना की कि वह हमेशा प्रधानमंत्री को अपशब्द कहते हैं। राव ने कहा कि मणिशंकर अय्यर बार-बार गलती करते हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपशब्द कहते हैं। पाकिस्तान से लौटने के बाद वह हर बार प्रधानमंत्री के खिलाफ अपशब्दों की नई खुराक लेकर आते हैं। भारत के लोगों के बीच प्रधानमंत्री और गृह मंत्री लोकप्रिय हैं। कांग्रेस ने इस राजनीतिक दुर्भावना को वर्षो तक विकसित और पोषित किया है। 

शाहीन बाग में विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए अय्यर

अय्यर मंगलवार को नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के खिलाफ शाहीन बाग में विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए थे। वहां उन्होंने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था, 'उन्हें चुनावों में सफलता इसलिए मिली क्योंकि उन्होंने कहा था कि वे सबका साथ, सबका विकास करेंगे। लेकिन उन्होंने किया क्या? उन्होंने सबका साथ, सबका विनाश किया।' उनका कहना था, 'आप ही ने उनको प्रधानमंत्री बनाया है, आप ही उन्हें सिंहासन से उतार सकते हो।'

अय्यर चुक गए हैं- भाजपा सांसद गोपाल शेट्टी

अय्यर के पाकिस्तान में दिए बयान पर मुंबई उत्तर से भाजपा सांसद गोपाल शेट्टी ने कहा, 'वह चुक गए हैं। अब वे 2024 के बारे में चिंतित हैं। इसीलिए वे देश का माहौल खराब कर रहे हैं और कुछ नहीं।' लाहौर में अय्यर ने दावा किया था कि एनपीआर और एनआरसी को आपस में जोड़ने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह में मतभेद हैं। कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के बयान पर गोपाल शेट्टी ने कहा, 'ये लोग जो करते हैं उससे हमें तब तक परेशान होने की जरूरत नहीं है जब तक देश के लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हैं। जब कांग्रेस में ही दिग्विजय सिंह को कोई महत्व नहीं देता तो हम क्यों उनके बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करें।' 

दिग्विजय का बयान

दिग्विजय ने बुधवार को कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को विवादित मुस्लिम धर्म प्रचारक जाकिर नाइक के उन आरोपों को खारिज करना चाहिए, जिसमें उसने कहा था कि अनुच्छेद 370 हटाने का समर्थन करने के लिए भारत सरकार ने उससे संपर्क किया था। दिग्विजय ने कहा कि अगर मोदी-शाह ऐसा नहीं करते हैं तो यह मान लिया जाएगा कि उसके आरोप सही हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.