Move to Jagran APP

Politics: चुनावी परिणाम का इंतजार किये बगैर अगले मिशन में जुटी भाजपा, दो दिवसीय की बैठक शुरू

गुजरात विधानसभा के चुनाव के अंतिम चरण के मतदान के बीच ही भाजपा अगले मिशन की तैयारी में जुट गई है। मतदान के बाद दिल्ली लौटते ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भाजपा मुख्यालय में पार्टी पदाधिकारियों की दो दिन की बैठक का उद्घाटन किया।

By Jagran NewsEdited By: Devshanker ChovdharyPublished: Mon, 05 Dec 2022 10:49 PM (IST)Updated: Mon, 05 Dec 2022 10:49 PM (IST)
Politics: चुनावी परिणाम का इंतजार किये बगैर अगले मिशन में जुटी भाजपा, दो दिवसीय की बैठक शुरू
चुनावी परिणाम का इंतजार किये बगैर अगले मिशन में जुटी भाजपा।

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। गुजरात विधानसभा के चुनाव के अंतिम चरण के मतदान के बीच ही भाजपा अगले मिशन की तैयारी में जुट गई है। मतदान के बाद दिल्ली लौटते ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भाजपा मुख्यालय में पार्टी पदाधिकारियों की दो दिन की बैठक का उद्घाटन किया। बैठक में अगले अगले साल होने वाले सात राज्यों के विधानसभा चुनावों और 2024 के लोकसभा चुनाव की रणनीति पर विचार-विमर्श किया जाएगा। पार्टी पदाधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने सरकार की उपलब्धियों के साथ जनता से लगातार संपर्क बनाने रखने को कहा।

loksabha election banner

अगले साल सात राज्यों में विधानसभा चुनाव

बता दें कि अगले साल कर्नाटक, तेलंगाना, राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, त्रिपुरा और नागालैंड के विधानसभा चुनावों को लेकर को 2024 के लोकसभा चुनाव अहम हैं। पूर्वोतर से लेकर दक्षिण भारत तक फैले इन राज्यों में बेहतर प्रदर्शन लोकसभा चुनाव की जीत में प्रेरक का काम करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी ने पार्टी पदाधिकारियों को विवादित मुद्दों से बचने और सिर्फ सकारात्मक मुद्दों के साथ जनता के बीच जाने को कहा। उन्होंने कहा कि भाजपा के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने देश के सभी वर्गों के उत्थान के लिए बेहतरीन काम किया है।

भाजपा पदाधिकारियों को निर्देश

खासतौर पर केंद्र सरकार की कल्याणकारी योजनाओं से गरीब तबका सबसे अधिक लाभान्वित हुआ है। पार्टी नेताओं को आम लोगों तक जाकर केंद्र सरकार की इन कल्याणकारी योजनाओं और इससे उन्हें होने वाले लाभ से अवगत कराना चाहिए। यही नहीं, यदि कोई भी व्यक्ति इन योजनाओं के लाभ से वंचित है, तो उससे तत्काल उपलब्ध कराने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं को जुटना होगा। प्रधानमंत्री मोदी ने खासतौर पर कोरोना जैसे वैश्विक महामारी के प्रकोप से जनता को बचाने के लिए किये गए उपायों को लेकर जनता के बीच जाने पर जोर दिया। उनका कहना था कि कोरोना काल में भारत ने न सिर्फ रिकार्ड समय में वैक्सीन बनाई, बल्कि रिकार्ड स्तर पर उसका उत्पादन कर 200 करोड़ से अधिक डोज लगाने का भी काम किया। इसमें अमीर और गरीब में भेद नहीं किया गया।

सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी देने का निर्देष

इसके साथ ही छोटे और मझोले उद्योगों को बचाने के लिए विशेष पैकेज के साथ-साथ 80 करोड़ गरीब लोगों को मुफ्त में अनाज की भी व्यवस्था की गई। कोरोना के बाद भी रूस-यूक्रेन युद्ध के कारण जहां विकसित भी ऐतिहासिक महंगाई और अब मंदी के दौर से गुजर रहे हैं। भारत न सिर्फ महंगाई को बेकाबू होने से रोकने में सफल रहा, बल्कि दुनिया में सबसे तेज गति से विकास भी कर रहा है। प्रधानमंत्री के अनुसार आम जनता तक सरकार की इन उपलब्धियों से अवगत कराना जरूरी है। उन्होंने बार्डर के गावों में हो रहे विकास के बारे में भी लोगों को बताने को कहा। उन्होंने कहा कि ऐसे गावों मेंपर्यटन बढ़ना चाहिए। उन्होंने जी 20 समूह देशों की बैठक की अध्यक्षता भारत के पास आने को भी गर्व का क्षण बताया।

पीएम मोदी ने की सर्वदलीय बैठक

बता दें कि सोमवार की शाम ही प्रधानमंत्री ने जी 20 पर सर्वदलीय बैठक भी की। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में हो रही पार्टी पदाधिकारियों की बैठक में गृहमंत्री अमित शाह और सभी केंद्रीय पदाधिकारियों के साथ-साथ राज्यों के भाजपा अध्यक्ष और संगठन सचिव भाग ले रहे हैं। इस दौरान राज्य भाजपा अध्यक्ष और संगठन सचिव अपने-अपने यहां पिछले एक साल में हुई गतिविधियों की रिपोर्ट भी देंगे। इसके साथ ही वे अगले साल के कार्यक्रमों की रूपरेखा भी प्रस्तुत करेंगे। वहीं चुनावी राज्यों के पार्टी अध्यक्ष और संगठन सचिव इसके लिए हो रही तैयारियों की जानकारी देंगे। गौरतलब है कि भाजपा लगभग डेढ़ सौ ऐसी सीटों पर लगातार काम कर रही है जहां पार्टी की जीत नहीं मिली थी। इस काम में संगठन के वरिष्ठ नेताओं के साथ साथ केंद्रीय मंत्रियों को भी जिम्मेदारी दी गई है जो इन सीटों पर जाकर प्रवास करते हैं।

ये भी पढ़ें: Fact Check: PM की मोरबी यात्रा पर 30 करोड़ रुपये खर्च का दावा दुष्प्रचार, वायरल RTI फेक और मनगढ़ंत

ये भी पढ़ें: WHO की रिपोर्टः इंटरनेट के जरिए बच्चों का यौन शोषण करने वालों में ज्यादातर उनके परिचित, जानिए बचाव के उपाय


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.