Move to Jagran APP

'महंगाई-बेरोजगारी पर चर्चा है बहाना, ED को धमकाना, डराना और परिवार को बचाना है कारण' राहुल गांधी पर BJP का पलटवार

BJP Slams Rahul Gandhi भाजपा ने राहुल गांधी के हमलों का करारा जवाब दिया है। भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधी कहते हैं कि वो झूठ नहीं बोलते तो वे बताएं कि वो बेल पर क्यों हैं।

By Manish NegiEdited By: Published: Fri, 05 Aug 2022 12:38 PM (IST)Updated: Fri, 05 Aug 2022 12:38 PM (IST)
राहुल गांधी पर भाजपा का पलटवार (फोटो- ट्विटर)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार सुबह एक प्रेस वार्ता कर महंगाई, बेरोजगारी और जांच एजेंसियों के कथित दुरुपयोग के मुद्दे पर केंद्र सरकार पर निशाना साधा। इसके जवाब में भाजपा ने भी पीसी कर राहुल गांधी पर पलटवार किया। भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने पत्रकारों को संबोधित कर राहुल गांधी के हमले का जवाब दिया।

loksabha election banner

रविशंकर ने कहा राहुल गांधी घबराए और सहमे हुए हैं। महंगाई और बेरोजगारी पर जब चर्चा होती है तो वे आते नहीं है, सदन से बाहर चले जाते हैं। भाजपा नेता ने कहा कि राहुल गांधी ने साफ झूठ बोला है। अभी 2 दिन पहले सदन में चर्चा हुई उसमें कांग्रेस पार्टी के लोगों ने भाग लिया कि नहीं? निम्न स्तर के आरोप लगाए कि नहीं? राहुल गांधी ने ये झूठ क्यों बोला कि उनको बोलने नहीं दिया जाता है? ये देश को बताना जरूरी है।

'ईडी को धमकाना असली कारण'

उन्होंने आगे कहा कि महंगाई और बेरोजगारी पर चर्चा एक बहाना है। सही कारण ईडी को धमकाना, डराना और परिवार को बचाना है। ये असली कारण है।

मनी लांड्रिंग को लेकर बोला हमला

रविशंकर ने कहा कि राहुल गांधी कहते हैं कि वो झूठ नहीं बोलते, तो वे बताएं कि वो बेल पर क्यों हैं। नेशनल हेराल्ड अखबार किसी कारण से नहीं चल पाया। 80 करोड़ रुपये से ऊपर की देनदारी थी। 2010 में एसोसिएटेड जनरल ने इसका पूरा शेयर यंग इंडिया को दे दिया। इसी यंग इंडिया में 38% हिस्सेदारी सोनिया गांधी और 38% हिस्सेदारी राहुल गांधी की थी। इन्होंने सिर्फ 50 लाख रुपये नेशनल हेराल्ड को दिया और कांग्रेस ने 80 करोड़ रुपये का लोन माफ कर दिया। करीब 5000 करोड़ रुपये की नेशनल हेराल्ड की संपत्ति इस फैमली कंट्रोल ट्रस्ट के नाम लाई गई। राहुल गांधी और सोनिया गांधी दिल्ली हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट गए, जहां ये केस रिजेक्ट हुआ और बाद में बेल लेनी पड़ी।

'आपातकाल में पत्रकारों को जेल भेजा गया'

रविशंकर ने आगे कहा कि राहुल गांधी की दादी ने देश में आपातकाल लगाया था। आपातकाल में बड़े-बड़े पत्रकारों को जेल भेजा था। राहुल गांधी की दादी जी ने प्रतिबद्ध न्यायपालिका की बात की थी। आपको कुछ याद है? आप हमें लोकतंत्र की नसीहत देते हैं। क्या आपकी पार्टी में लोकतंत्र है?

'भारत की स्थिति काफी अच्छी'

रविशंकर ने कहा, 'निर्मला जी ने विस्तार में बताया कि कोविड महामारी के बाद भी भारत की आर्थिक स्थिति दुनिया के कई बड़े देशो की तुलना में काफी अच्छी है। सबसे अधिक पूंजी निवेश हुआ है। दुनिया की बड़े-बड़े संस्थाओं ने भी भारत के आर्थिक मैनेजमेंट की सराहना की है। कोविड महामारी के बावजूद 200 करोड़ मुफ्त वैक्सीन लगाई गई और 80 करोड़ लोगों को आज तक भोजन कराया जाता है।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.