Move to Jagran APP

कैप्टन ने सिद्धू पर लगाए राष्ट्र विरोधी गतिविधियों का आरोप, भाजपा ने पूछा- सोनिया और राहुल क्यों हैं इस मुद्दे पर चुप

जावडेकर ने कहा कि इसलिए भाजपा की मांग है कि कांग्रेस को इस मुद्दे पर बोलना चाहिए। उन्हें इस मुद्दे पर अपनी भूमिका स्पष्ट करनी चाहिए। भाजपा पूछना चाहती है कि क्या कांग्रेस पार्टी इन गंभीर आरोपों का संज्ञान लेते हुए कोई कार्रवाई करेगी।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Published: Sun, 19 Sep 2021 05:15 PM (IST)Updated: Sun, 19 Sep 2021 05:28 PM (IST)
जावडेकर ने कहा कि भाजपा की मांग है कि कांग्रेस को इस मुद्दे पर बोलना चाहिए

नई दिल्ली, एएनआइ। पंजाब में मचे सियासी बवाल के बीच भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस पर निशाना साधा है।भाजपा ने पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के राज्य कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ राष्ट्र विरोधी आरोपों को गंभीर करार दिया है। भाजपा ने इन आरोपों पर कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व की चुप्पी पर सवाल उठाया है। रविवार को एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रकाश जावडेकर ने पूछा कि क्या कांग्रेस अमरिंदर के आरोपों पर संज्ञान लेगी और उसके अनुसार कोई कार्रवाई करेगी।

loksabha election banner

जावडेकर ने कहा कि पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपनी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू को देशद्रोही कहा है। यह एक बहुत ही गंभीर आरोप है। भाजपा कांग्रेस से केवल एक ही सवाल पूछ रही है कि सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका इस मुद्दे पर चुप क्यों हैं?

जावडेकर ने कहा कि इसलिए भाजपा की मांग है कि कांग्रेस को इस मुद्दे पर बोलना चाहिए। उन्हें इस मुद्दे पर अपनी भूमिका स्पष्ट करनी चाहिए। भाजपा पूछना चाहती है कि क्या कांग्रेस पार्टी इन गंभीर आरोपों का संज्ञान लेते हुए कोई कार्रवाई करेगी।

आगे बोलते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सिद्धू जिस तरह से पाकिस्तान गए और भारत पर आतंकवादी हमले के बाद पाक सेना प्रमुख बाजवा को गले लगाया, उसका उदाहरण देते हुए कैप्टन अमरिंदर ने सिद्धू को 'देशद्रोही' कहा है। देश ने देखा है और देश के मन में पहले से ही यह मुद्दा था, कल अमरिंदर सिंह ने इसे मुखर कर दिया है।

बता दें कि अमरिंदर सिंह ने अपने और पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी (PPCC) प्रमुख सिद्धू के बीच महीनों तक चली खींचतान के बाद शनिवार को पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। ये घटनाक्रम 2022 के पंजाब विधानसभा चुनाव से कुछ महीने पहले आया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.