नई दिल्ली, जेएनएन। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह तेलंगाना में 15 सितम्बर को रैली राज्य में विधानसभा चुनाव के प्रचार की शुरुआत करेंगे। अमित शाह तेलंगाना के महबूबनगर में एक जनसभा को सम्बोधित करेंगे। बीजेपी के राष्ट्रीय स्तर के कई बड़े नेता और बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री राज्य में चुनाव प्रचार करेंगे। तेलंगाना विधान परिषद के सदस्य एन रामचंद्र राव ने बताया की चुनाव प्रचार के दौरान बीजेपी के सभी नेता लगातार प्रचार के लिए तेलंगाना आएंगे। बीजेपी सभी विधानसभा क्षेत्र में जनसभा करेगी।पार्टी केवल राज्य स्तर के साथ -साथ स्थानीय स्तर पर चुनावी घोषणा पत्र तैयार करेंगे।

तेलंगाना बीजेपी अध्यक्ष के लक्ष्मण ने साफ़ किया है कि बीजेपी तेलंगाना में अकेले चुनाव लड़ेगी। राज्य में बीजेपी किन मुद्दों पर चुनाव लड़ेगी इस पर दिल्ली में शनिवार और रविवार को होने वाली नेशनल एग्जीक्यूटिव मीटिंग में चर्चा होगी। तेलंगाना में विधानसभा के चुनाव लोकसभा चुनाव के साथ होने थे। इस महीने की 6 तारीख को तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की सिफारिश पर राज्यपाल ई एस एल नरसिम्हन ने विधानसभा को भंग कर दिया।

तेलंगाना के कार्यवाहक मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने चुनाव आयोग से तेलंगाना में चार अन्य राज्यों (मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और मिजोरम ) के साथ करने की सिफारिश की थी। मुख्य चुनाव आयुक्त ने इस बारे में अभी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक तेलंगाना में चार अन्य प्रदेशो के साथ चुनाव करने की सम्भावना कम है। चुनाव आयोग की टीम 11 सितम्बर को तेलंगाना के दौरे पर जाएगी।

Posted By: Ravindra Pratap Sing