नई दिल्‍ली, एएनआइ। भारतीय जनता पार्टी के अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने सभी पार्टी कार्यकर्ताओं से अनुरोध किया कि वे कोरोना वायरस को निपटने के लिए पीएम केयर्स फंड में कम से कम सौ-सौ रुपये दान करें।   

मंत्री देंगे एक महीने का वेतन, सांसद देंगे एक करोड़  

इससे पहले घोषणा की गई कि भाजपा के सभी सांसद 'प्रधानमंत्री केयर्स फंड' में एक-एक करोड़ रुपये देंगे। यह राशि एमपीलैड फंड से दी जाएगी। भाजपा विधायकों से भी कहा गया है कि वह विधायक फंड से मदद करें  जबकि केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर, केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेद्र प्रधान, केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद, सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, मानव संसाधन मंत्री समेत रमेश पोखरियाल निशंक, केंद्रीय मंत्री रिजिजू समेत कइयों ने एक-एक महीने का वेतन भी कोष में दिया है।

नड्डा ने भाजपा के सभी सांसदों को दिया निर्देश, कोरोना से लड़ाई में करें मदद

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा की ओर से पार्टी के सभी सांसदों को इसका निर्देश हो गया है। पिछले रविवार को नड्डा ने ओडिशा, झारखंड, केरल, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के प्रदेश अध्यक्षों, संगठन महामंत्रियों व पदाधिकारियों से वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिये बात की थी और उन्हें निर्देश दिया था कि कोरोना से लड़ाई में सरकारी आदेशों के पालन में मदद करें।

इससे पहले भाजपा अध्यक्ष ने अपने सभी कार्यकर्ताओं को निर्देश दिया था कि वह पैदल ही घरों के लिए निकले प्रवासी मजदूरों की मदद के लिए उतरें। उन्होंने दस लोगों के लिए खाने का पैकेट भेजकर रोजाना पांच करोड़ लोगों के लिए खाने का इंतजाम करने की पार्टी की योजना भी शुरू कर दी। 

पिछले शुक्रवार को नड्डा ने दिल्ली और मुंबई के सांसदों से बातचीत की और प्रवासी मजदूरों को मदद पहुंचाने का कहा था। ध्यान रहे कि इन दोनों शहरों में बड़ी संख्या में प्रवासी रहते हैं। यह फैसला पहले ही हुआ था कि पार्टी के एक करोड़ कार्यकर्ता हर रोज पांच पांच लोगों के खाने का इंतजाम करेंगे। उनकी सूची तैयार हो गई थी। 

 

Posted By: Arun Kumar Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस