Move to Jagran APP

तेलंगाना में भाजपा सत्ता में आई तो हर साल मुफ्त बांटेगी एक लाख गाय

एनवीएसएस प्रभाकर ने शनिवार को कहा, त्योहार व अन्य दिनों में ग्रामीण क्षेत्र के जरूरतमंदों के बीच नि:शुल्क गाय बांटने का प्रस्ताव है।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Sat, 10 Nov 2018 08:32 PM (IST)Updated: Sat, 10 Nov 2018 08:32 PM (IST)
तेलंगाना में भाजपा सत्ता में आई तो हर साल मुफ्त बांटेगी एक लाख गाय
तेलंगाना में भाजपा सत्ता में आई तो हर साल मुफ्त बांटेगी एक लाख गाय

हैदराबाद, प्रेट्र। तेलंगाना विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में हर साल एक लाख गाय नि:शुल्क बांटने का प्रस्ताव रखा है। राज्य में सात दिसंबर को मतदान होंगे। भाजपा की घोषणा पत्र समिति के अध्यक्ष एनवीएसएस प्रभाकर ने शनिवार को कहा, 'त्योहार व अन्य दिनों में ग्रामीण क्षेत्र के जरूरतमंदों के बीच नि:शुल्क गाय बांटने का प्रस्ताव है।'

loksabha election banner

कृषि व ग्रामीण अर्थव्यवस्था में गाय के उपयोग को गिनाते हुए उन्होंने कहा कि घोषणा पत्र में 'लघु भारत भाषाई कल्याण बोर्ड' के गठन का भी प्रस्ताव है। बोर्ड बाहर से काम के लिए हैदराबाद आने वाले भाषाई अल्पसंख्यकों के हितों का ध्यान रखेगा। संभावना है कि घोषणा पत्र को अगले सप्ताह के प्रारंभ में आधिकारिक रूप से जारी कर दिया जाएगा।

भाजपा के घोषणा पत्र में त्योहार के दौरान राज्य सरकार द्वारा संचालित बसों में किराए के सरचार्ज को माफ करने का भी प्रस्ताव है। इसके अलावा दीक्षा के दौरान मंदिरों की यात्रा करने व सबरीमाला जाने वाले भक्तों के लिए नि:शुल्क यात्रा की भी घोषणा की गई है। अन्य प्रस्तावों में पेट्रोल व डीजल पर टैक्स माफ करने, प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए छात्रों को नि:शुल्क कोचिंग व सिर्फ छह रुपये (मासिक) में स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराना भी शामिल हैं।

घोषणा पत्र समिति ने पहले शराब बिक्री के विनियमन का भी प्रस्ताव रखा था। तर्क था कि शराब की असीमित उपलब्धता और खपत के कारण कई सामाजिक, कानूनी और अन्य समस्याएं पैदा हो रही हैं। प्रभाकर ने आरोप लगाया था कि संयुक्त आंध्र प्रदेश और मौजूदा तेलंगाना सरकार शराब बिक्री को सिर्फ आय का स्त्रोत मानती रहीं। उल्लेखनीय है कि 119 सदस्यों वाली तेलंगाना विधानसभा में भाजपा के सिर्फ पांच विधायक हैं। भाजपा को उम्मीद है कि इस चुनाव में उसके विधायकों की संख्या बढ़ेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.