नई दिल्‍ली, एजेंसियां। भारतीय जनता पार्टी ने महाराष्‍ट्र की गठबंधन सरकार पर करारा हमला बोला है। भाजपा ने कहा है कि महाराष्‍ट्र की हालिया घटनाओं से साफ हो गया है कि महाविकास अघाड़ी असल में महावसूली अघाड़ी है। वरिष्‍ठ भाजपा नेता एवं केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर (Prakash Javadekar) ने गुरुवार को कहा कि बीते 30 दिनों में महाराष्ट्र में काफी उथल-पुथल देखी गई है। राज्‍य में आए दिन भ्रष्‍टाचार को लेकर ऐसे खुलासे हो रहे हैं कि उसका ट्रैक रखना भी मुश्किल हो रहा है।  

जावडेकर (Prakash Javadekar) ने कहा कि बीते 30 दिनों में महाराष्ट्र में बहुत उथल-पुथल हुई है। इससे एक बात तो साफ हो गई है कि 'महा विकास अघाड़ी' असल में 'महा वसूली अघाड़ी' है। पुलिस के जरिए पैसे इकट्ठा करो, लूटो और वसूली करो यही महाराष्ट्र सरकार का एकमात्र कार्यक्रम चल रहा है। 

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सचिन वाजे कहीं सच न बोल दे इसलिए उसके जेल जाने के बाद भी शिवसेना वाले उसका समर्थन कर रहे थे। महाराष्ट्र मुख्यमंत्री 11 मार्च को कहते हैं कि सचिन वाजे ओसामा बिन लादेन नहीं है। सचिन वाजे की गिरफ्तारी के बाद 14 मार्च को संजय राउत कह रहे हैं कि एक होनहार, काबिल, कामयाब, इंटेलिजेंस इन्वेस्टिगेशन ऑफिसर को तकलीफ दी जा रही है। 

जावड़ेकर ने कहा कि दरअसल शिवसेना सचिन वाजे को इसलिए बचा रही है कि कहीं सच्चाई न बाहर आ जाए। भाजपा नेता ने इसके साथ ही कई सवाल पूछे। उन्‍होंने कहा कि शिवसेना और उसकी सरकार को कई सारे सवालों के जवाब देने होंगे। महाराष्ट्र में आपका कॉमन मिनिमम प्रोग्राम क्या है? लूट के सिवाय आपके यहां क्या चल रहा है? क्‍या इस लूट के लिए आप सत्ता में आए हैं?

प्रकाश जावड़ेकर ने महाराष्‍ट्र सरकार के उस बयान पर भी निशाना साधा जिसमें कथित तौर पर कोविड वैक्‍सीन की कमी की बात कही गई थी। जावड़ेकर ने कहा कि आज कोविड वैक्सीन के 23 लाख डोज़ यानी 5 से 6 दिन का स्टॉक महाराष्ट्र सरकार के पास है। जिलों में वैक्सीन भेजना, जिलों से तहसील में भेजना, वहां से वैक्सीन केंद्रों तक वैक्सीन पहुंचाना, ये राज्य सरकार की ज़िम्मेदारी है। 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021