Move to Jagran APP

भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय बोले, नौकरशाही को घुटने टेककर ही रहना चाहिए

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा है कि नौकरशाही को घुटने टेककर ही रहना चाहिए। जाने किस वाकए पर उन्‍होंने दिया है यह बयान...

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Sun, 14 Jun 2020 11:14 PM (IST)Updated: Sun, 14 Jun 2020 11:14 PM (IST)
भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय बोले, नौकरशाही को घुटने टेककर ही रहना चाहिए
भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय बोले, नौकरशाही को घुटने टेककर ही रहना चाहिए

इंदौर, जेएनएन। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने वरिष्‍ठ अधिकारियों के कांग्रेस नेताओं के सामने घुटने टेकने वाली घटना पर कहा है कि इसमें कौन सी बड़ी बात है। इस पर कोई आपत्ति भी नहीं होनी चाहिए। नौकरशाही को घुटने टेककर ही रहना चाहिए। यही नहीं उन्‍होंने यह भी कहा कि पता नहीं क्यों इस वाकए को इतनी गंभीरता से लिया गया। मालूम हो कि मध्‍य प्रदेश में पूर्व मंत्री जीतू पटवारी और कांग्रेस के दो विधायकों से धरना खत्‍म करने की गुजारिश करने वाले अधिकारियों का तबादला कर दिया गया है।

loksabha election banner

दरअसल, शनिवार को राजवाड़ा पर देवी अहिल्या बाई की प्रतिमा के समक्ष पूर्व मंत्री एवं मौजूदा कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी, विधायक संजय शुक्ला और विशाल पटेल धरने पर बैठे थे। इन कांग्रेस नेताओं की मांग थी कि पूर्व विधायक सुदर्शन गुप्‍ता के खिलाफ मामला दर्ज किया जाए क्योंकि गुप्‍ता ने केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के जन्मदिन के मौके पर शुक्रवार को कमला नेहरू नगर में राशन बांटा था जिसमें सामाजिक दूरी का अनुपालन नहीं किया गया था। धरने पर बैठे कांग्रेस नेताओं से बातचीत करने पहुंचे एसडीएम राकेश शर्मा और सीएसपी डीके तिवारी ने कथ‍ित तौर पर घुटनों के बल बैठकर गुजारिश की थी।

अध‍िकारियों ने कांग्रेस नेताओं से धरना खत्म करने की गुजारिश की थी। इस घटना का वीडियो वायरस हो गया था। वीडियो सामने आने के बाद राज्‍य की सियासत गरमा गई थी। भाजपा के कई नेताओं ने दोनों अधिकारियों के इस व्‍यवहार पर आपत्ति जताई थी साथ ही कांग्रेस नेताओं को भी कटघरे में शामिल किया था। इसके बाद देर रात को अनुविभागीय मजिस्ट्रेट राकेश शर्मा (Rakesh Sharma) और शहर पुलिस अधीक्षक डीके तिवारी (DK Tiwari) का तबादला कर दिया गया था। राकेश शर्मा को सामान्य प्रशासन विभाग में डिप्टी कलेक्टर के पद पर जबकि डीके तिवारी को पुलिस मुख्यालय में उपाधीक्षक यानी डीएसपी पद पर तैनाती दी गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.