Move to Jagran APP

BJP नेता अनंत हेगड़े के बयान पर शिवसेना का फडणवीस पर हमला, कहा- नागपुर सत्र में उठाएंगे मुद्दा

भाजपा के सांसद अनंत हेगड़े ने फडणवीस को लेकर खुलासा किया था कि 40000 करोड़ रुपये के दुरुपयोग को रोकने के लिए वह 80 घंटे के सीएम बने।

By Shashank PandeyEdited By: Published: Mon, 02 Dec 2019 09:56 AM (IST)Updated: Mon, 02 Dec 2019 03:40 PM (IST)
BJP नेता अनंत हेगड़े के बयान पर शिवसेना का फडणवीस पर हमला, कहा- नागपुर सत्र में उठाएंगे मुद्दा
BJP नेता अनंत हेगड़े के बयान पर शिवसेना का फडणवीस पर हमला, कहा- नागपुर सत्र में उठाएंगे मुद्दा

उत्तर कन्नड़, एएनआइ। महाराष्ट्र के 80 घंटे के सीएम बनने वाले देवेंद्र फडणवीस को लेकर भाजपा के एक सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री ने बड़ा खुलासा किया है। समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, भाजपा सांसद अनंत हेगड़े ने खुलासा किया है कि महाराष्ट्र में फडणवीस को इसलिए सीएम बनाया गया, ताकि वह करीब 40 हजार करोड़ रुपये केंद्र को वापस लौटा सकें।

loksabha election banner

शिवसेना का हमला

शिवसेना के विधायक अब्दुल सत्तार ने भाजपा के अनंत हेगड़े के बयान पर कड़ी टिप्पणी की है। उन्होंने अनंत हेगड़े के उस बयान पर बोला जिसमें उन्होंने कहा कि  40,000 करोड़ रुपये के दुरुपयोग को रोकने के लिए फडणवीस 80 घंटे के लिए सीएम बने। उन्होंने कहा कि यह दुख की बात है अगर, तत्कालीन-सीएम जादनवी ने महाराष्ट्र को मिले धन को वापस कर दिया। हम इस मामले को नागपुर सत्र में उठाएंगे।

फडणवीस ने किया  बचाव

इससे पहले भाजपा नेता अनंत हेगड़े के महाराष्ट्र को लेकर किए गए खुलासे पर खुद देवेंद्र फडणवीस ने सफाई दी है।फडणवीस ने कहा है कि मैने सीएम रहने के दौरान कोई नीतिगत फैसले नहीं लिए। मुझपर लगाए जा रहे सभी आरोप झूठे हैं।

संजय राउत का हमला

अनंत हेगड़े के चौंकाने वाले खुलासे पर शिवसेना की ओर से संजय राउत ने फडणवीस पर बड़ा हमला किया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, 'अनंत हेगड़े ने कहा है कि महाराष्ट्र के 40 हजार करोड़ को केंद्र तक वापस लौटाने के लिए फडणवीस को 80 घंटे का सीएम बनाया गया। यह महाराष्ट्र के साथ गद्दारी है।

भाजपा सांसद अनंत हेगड़े का बड़ा खुलासा

इससे पहले महाराष्ट्र में सरकार पर बड़ा खुलासा करते भाजपा सांसद अनंत के हेगड़े ने कहा, 'आप सभी जानते हैं कि महाराष्ट्र में हमारे आदमी (देवेंद्र फडणवीस) 80 घंटे के लिए सीएम बने। फिर उन्होंने (फड़णवीस) ने इस्तीफा दे दिया। क्या उन्होंने नाटक किया ? क्या हमें नहीं पता था कि हमारे पास बहुमत नहीं है और फिर भी वह मुख्यमंत्री बने। यह सवाल हर कोई पूछ रहा है।'

इसके बाद उन्होंने सबसे बड़ा खुलासा करते हुए वह वजह बताई जिस कारण फडणवीस को 80 घंटे का सीएम बनाया गया। उन्होंने बताया, 'एक सीएम की केंद्र से लगभग 40,000 करोड़ रुपए तक पहुंच होती है। उन्हें पता था कि अगर कांग्रेस-एनसीपी-शिवसेना (महा विकास अघाड़ी) सरकार सत्ता में आती है तो वह विकास के लिए इस राशि का दुरुपयोग करेगी। इसलिए यह तय किया गया कि एक ड्रामा होना चाहिए। फडणवीस सीएम बने और 15 घंटे में वह 40,000 करोड़ रुपए वापस केंद्र में वापस ले गए।'

बता दें, महाराष्ट्र में 23 नवंबर की सुबह अचानक देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री पद की शपथ लेकर सबको चौंका दिया था। फडणवीस करीब 80 घंटे तक मुख्यमंत्री पद पर रहे और फिर बहुमत परीक्षण से एक दिन पहले उन्होंने अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंप दिया। इसके बाद से ही सभी के मन में इसको लेकर सवाल है कि आखिर वह इतने कम समय के लिए सीएम क्यों बने। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.