Move to Jagran APP

Exit Polls से भाजपा गदगद, NDA के नेताओं की बुलाई बैठक, आगामी रणनीति पर होगी चर्चा

केंद्रीय मंत्रियों और राजग नेताओं के साथ बैठक में पिछली सरकार की उपलब्धियों और काम करने के तरीके के बारे में चर्चा होगी।

By Prateek KumarEdited By: Published: Mon, 20 May 2019 10:35 PM (IST)Updated: Mon, 20 May 2019 10:41 PM (IST)
Exit Polls से भाजपा गदगद, NDA के नेताओं की बुलाई बैठक, आगामी रणनीति पर होगी चर्चा
Exit Polls से भाजपा गदगद, NDA के नेताओं की बुलाई बैठक, आगामी रणनीति पर होगी चर्चा

नई दिल्ली [जागरण ब्यूरो]। सत्ता में वापसी के पूरे विश्वास के साथ भाजपा ने सभी केंद्रीय मंत्रियों और राजग नेताओं की बैठक बुलाई है। मंत्रियों को जहां मंगलवार दोपहर पार्टी मुख्यालय में बुलाया गया है, वहीं राजग नेताओं के साथ होटल अशोक में रात्रिभोज में विचार-विमर्श किया जाएगा। माना जा रहा है कि खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह इन दोनों कार्यक्रमों में मौजूद रहेंगे।

loksabha election banner

केंद्रीय मंत्रियों और राजग नेताओं के साथ बैठक में पिछली सरकार की उपलब्धियों और काम करने के तरीके के बारे में चर्चा होगी, जिसके कारण पहली बार किसी गैर-कांग्रेसी सरकार को दोबारा शासन का अवसर मिलने जा रहा है।

इसमें बताया जाएगा कि कैसे सरकार ने जनता को केंद्र में रखकर योजनाएं बनाई और उन्हें लाभार्थियों तक पहुंचाना सुनिश्चित कराया। इसी कारण लोगों का भरोसा सरकार के प्रति बढ़ा। लेकिन पिछले पांच साल में जनता की मूलभूत जरूरतों को ही पूरा करने में बीत गया, अब उनकी आकांक्षाओं को पूरा करने का समय गया है।

इसके लिए राजग के सभी घटक दलों को पिछली बार की तरह एकजुट होकर काम करना होगा। इस दौरान प्रधानमंत्री खुद अगले पांच साल के लिए घोषित लक्ष्यों के बारे में जानकारी दे सकते हैं। जिनमें 2022 तक सभी को पक्का मकान उपलब्ध कराना और किसानों की आय दोगुनी करने जैसी महात्वाकांक्षी लक्ष्य शामिल होंगे।

राजग नेताओं को यह भी बताया जाएगा कि भारत को विकसित राष्ट्र बनाने की नींव रखने में अगला पांच साल कैसे सबसे अहम साबित होने जा रहा है। रात्रि भोज में राजग के पुराने घटक दलों के साथ नए सहयोगियों को भी बुलाया गया है। उपेंद्र कुशवाहा और टीडीपी को छोड़ 2014 का राजग एकजुट तो है ही, 2019 में अन्नाद्रमुक समेत कई अन्य छोटे दल भी शामिल हुए हैं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.