Move to Jagran APP

भाजपा ने कांग्रेस व असदुद्दीन ओवैसी पर मुस्लिमों को गुमराह करने का लगाया आरोप

शहनवाज हुसैन ने कहा कि एनपीआर की कवायद पहली बार वर्ष 2010 में कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार के शासनकाल में शुरू हुई थी। कांग्रेस ने तब एनआरसी की जरूरत बताई थी।

By Dhyanendra SinghEdited By: Published: Fri, 27 Dec 2019 01:59 AM (IST)Updated: Fri, 27 Dec 2019 02:00 AM (IST)
भाजपा ने कांग्रेस व असदुद्दीन ओवैसी पर मुस्लिमों को गुमराह करने का लगाया आरोप
भाजपा ने कांग्रेस व असदुद्दीन ओवैसी पर मुस्लिमों को गुमराह करने का लगाया आरोप

नई दिल्ली, प्रेट्र। भारतीय जनता पार्टी ने नागरिकता के मुद्दे पर कांग्रेस और एआइएमआइएम नेता असदुद्दीन ओवैसी पर मुसलमानों को गुमराह करने का आरोप लगाया है।

loksabha election banner

भाजपा प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने गुरुवार को अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों से विपक्षी दलों के झांसे में नहीं आने की अपील की है। उन्होंने कहा कि एक दफा एमए जिन्ना ने उन्हें दो देशों के सिद्धांत पर गुमराह किया था। लेकिन अब कांग्रेस उन्हें राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर, डिटेंशन सेंटर और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर पर बरगला रही है। ओवैसी भी कांग्रेस की बी टीम हैं। मुसलमानों को बांटने की राजनीति करने वाले इन दलों की बातों में नहीं आना चाहिए।

यूपीए कार्यकाल में शुरू हुई थी NPR की कवायद

उन्होंने कहा कि एनपीआर की कवायद पहली बार वर्ष 2010 में कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार के शासनकाल में शुरू हुई थी। कांग्रेस ने तब एनआरसी की जरूरत बताई थी। जबकि मौजूदा भाजपा नीत राजग सरकार ने स्पष्ट किया है कि एनपीआर का नागरिकता रजिस्टर से कोई लेना-देना नहीं होगा। हुसैन ने कहा कि लोकसभा चुनाव में जनता की ओर से खारिज किए जाने के बाद कांग्रेस अब बांटने की राजनीति पर उतर आई है।

जिन्ना की भाषा का इस्तेमाल कर रही कांग्रेस

इस मौके पर भाजपा के किसान मोर्चा प्रमुख विरेंद्र सिंह मस्त ने आरोप लगाया कि कांग्रेस पाकिस्तान के संस्थापक जिन्ना की भाषा का इस्तेमाल कर रही है। उन्होंने दावा किया कि विपक्षी दल भाजपा को उसी तरह हिंदुओं की पार्टी साबित करने पर तुला हुआ है जिस तरह आजादी से पहले जिन्ना कांग्रेस को बताते थे।

इसीतरह भाजपा प्रवक्ता के.कृष्ण सागर राव ने तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) को अराजकतावादी और देश की संस्थाओं का विरोधी करार दिया है। साथ ही इसकी तुलना ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल-मुसलमीन (एआइएमआइएम) के असदुद्दीन ओवैसी से की है। उन्होंने कहा कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव ने एआइएमआइएम और मुस्लिम एक्शन कमेटी को खुला समर्थन दे रखा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.