मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्‍ली, एजेंसी। दिल्ली में केंद्रीय कैबिनेट की बैठक (Union Cabinet Meeting) आज यानी मंगलवार को 11 बजे होगी। यह बैठक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के लोक कल्याण मार्ग पर स्थित आवास पर होगी। सूत्रों की मानें तो इस बैठक में जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के ताजा हालात की समीक्षा की जा सकती है। यही नहीं सरकार भावी रणनीति पर विचार कर सकती है। साथ ही कुछ बड़ी परियोजनाओं को लेकर फैसले लिए जा सकते हैं। 

इस बीच केंद्रीय सूचना प्रसारण एवं पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने से पाकिस्तान बेहद घबराया हुआ है। अब केंद्र सरकार जल्द ही गुलाम कश्मीर पर भी बड़ा कदम उठा सकती है। वह हमारे देश का हिस्सा है और उसे भारत में मिलाना हमारा काम है। भाजपा की नई सरकार बने 75 दिन हो गए हैं। इस अवधि में सरकार ने 75 बड़े फैसले ले लिए हैं। 75 दिन में सबसे बड़ा फैसला अनुच्छेद 370 हटाने का है, जो कांग्रेस सरकार 70 सालों में भी नहीं कर सकी।  

जावड़ेकर के बयान से एकबार फ‍िर सियासी सरगर्मी बढ़ गई है। बता दें कि पिछली कैबिनेट बैठक में अनुच्‍छेद-370 को खत्‍म करने पर फैसला लिया गया था। हालांकि, इसका खुलासा मीडिया में नहीं किया गया था। उस बैठक में गृहमंत्री अमित शाह, एनएसए अजीत डोभाल भी मौजूद थे। भारत द्वारा अनुच्छेद 370 को खत्म करने से बौखलाया पाकिस्तान लद्दाख के पास अपने अग्रणी वायु सैन्य अड्डे स्कदरू में लड़ाकू विमानों की तैनाती के साथ ही सैन्य उपकरण भी जमा कर रहा है। भारतीय सेना इस गतिविधि पर चौकस निगाह रख रही है। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Krishna Bihari Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप