Move to Jagran APP

सीएए के खिलाफ अमित शाह को धमकी देना मंत्री सिद्दीकुल्लाह को पड़ा महंगा, जानिए, क्यों

बंगाल के मंत्री सिद्दीकुल्लाह चौधरी ने बताया कि वीजा नहीं मिलने के कारण अब मैंने आखिरी वक्त में अपनी बांग्लादेश की यात्रा रद कर दी है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Wed, 25 Dec 2019 09:41 PM (IST)Updated: Wed, 25 Dec 2019 09:41 PM (IST)
सीएए के खिलाफ अमित शाह को धमकी देना मंत्री सिद्दीकुल्लाह को पड़ा महंगा, जानिए, क्यों
सीएए के खिलाफ अमित शाह को धमकी देना मंत्री सिद्दीकुल्लाह को पड़ा महंगा, जानिए, क्यों

जागरण संवाददाता, कोलकाता। सीएए और एनआरसी पर मचे सियासी घसासान के बीच बांग्लादेश ने बंगाल के मंत्री सिद्दीकुल्लाह चौधरी को वीजा देने से इन्कार कर दिया है। चौधरी जमीयत-ए- उलेमा हिंद के बंगाल प्रदेश अध्यक्ष भी हैं। सिद्दीकुल्लाह बंगाल के प्रभावशाली मुस्लिम नेताओं में एक हैं।

loksabha election banner

बांग्लादेश हाई कमीशन ने मंत्री सिद्दीकुल्लाह को नहीं दिया वीजा

मंत्री सिद्दीकुल्लाह ने बुधवार को इस बारे में कहा कि मैंने 10 दिन पहले ही बांग्लादेश के वीजा के लिए आवेदन किया था। मेरा हवाई टिकट भी बुक हो गया था, लेकिन, बुधवार को बांग्लादेश हाई कमीशन की ओर से वीजा देने से इन्कार कर दिया गया। वीजा नहीं देने का कारण भी नहीं बताया गया है।

सिद्दीकुल्लाह बोले, प्रक्रिया का पालन करने के बावजूद नहीं मिला वीजा

मंत्री के मुताबिक, वीजा की प्रक्रिया का पालन करने के बावजूद बांग्लादेश के अधिकारियों ने उन्हें वीजा देने से इन्कार कर दिया।

डिप्टी हाई कमिश्नर ने कहा- तकनीकी वजहों से नहीं दिया गया वीजा

कोलकाता में बांग्लादेश के डिप्टी हाई कमिश्नर का कहना है कि तकनीकी वजहों से मंत्री को वीजा देने से इन्कार किया गया है। बता दें कि हाल में सिद्दीकुल्लाह ने सीएए के खिलाफ कोलकाता में आयोजित रैली में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को धमकी दी थी कि अगर सीएए को तुरंत वापस नहीं लिया गया तो उन्हें कोलकाता हवाई अड्डे के बाहर कदम नहीं रखने दिया जाएगा। उन्होंने कहा था कि यह विवादित कानून मानवता और देश में बरसों से रह रहे नागरिकों के खिलाफ है। बताते चलें कि तत्काल तीन तलाक पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को भी सिद्दीकुल्लाह ने मानने से इन्कार कर दिया था।

सिद्दीकुल्लाह ने वीजा नहीं मिलने के कारण रद की यात्रा

इधर, सिद्दीकुल्लाह ने बताया कि वह गुरुवार, 26 दिसंबर को ही बांग्लादेश जाने वाले थे और 31 को वहां से लौटने का कार्यक्रम था। उन्होंने कहा कि अपनी इस यात्रा के लिए हमें भारत सरकार से अनापत्ति प्रमाण पत्र भी मिल गया था। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भी इस बारे में जानकारी है। वीजा नहीं मिलने के कारण अब मैंने आखिरी वक्त में अपनी यात्रा रद कर दी है। वह मुख्यमंत्री से भी इसको लेकर शिकायत करेंगे।

सिद्दीकुल्लाह को बांग्लादेश के एक मदरसे के शताब्दी समारोह में भाग लेना था

सिद्दीकुल्लाह कुछ निजी कार्यक्रमों के अलावा बांग्लादेश के सिलहट में एक मदरसे के शताब्दी समारोह में भाग लेने के लिए जाने वाले थे। जानकारों का कहना है कि बांग्लादेश का वीजा सामान्यत: आवेदन करने के दो से तीन दिन के अंदर ही मिल जाता है। सिद्दीकुल्लाह ने 10 दिन पहले ही आवेदन किया था, बावजूद उन्हें वीजा नहीं मिला। बांग्लादेश ने तकनीकी वजहों से वीजा नहीं देने की बात कही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.