Move to Jagran APP

बंगाल: शाह की रैली में कार्यकर्ताओं की बस पर हमला, विरोध में सड़क पर उतरी भाजपा

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की मिदनापुर रैली के दौरान हुई हिंसा पर सियासत तेज हो गई है। विरोध में भाजपा कार्यकर्ता आज प्रदेश की सड़कों पर उतर आए हैं। वहीं, गृह मंत्रालय ने ममता बनर्जी सरकार से रिपोर्ट मांगी है।

By Nancy BajpaiEdited By: Published: Wed, 30 Jan 2019 12:32 PM (IST)Updated: Thu, 31 Jan 2019 01:13 AM (IST)
बंगाल: शाह की रैली में कार्यकर्ताओं की बस पर हमला, विरोध में सड़क पर उतरी भाजपा
बंगाल: शाह की रैली में कार्यकर्ताओं की बस पर हमला, विरोध में सड़क पर उतरी भाजपा

मिदनापुर, जेएनएन। पश्चिम बंगाल में सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के बीच टकराव जारी है। इस बीच भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की रैली के दौरान हुई हिंसा पर सियासत तेज हो गई है। मंगलवार को पूर्वी मिदानपुर में शाह की रैली के दौरान हिंसा हुई थी, इसके विरोध में भाजपा कार्यकर्ता आज प्रदेश की सड़कों पर उतर आए हैं। वहीं, इस मामले में केंद्रीय गृह मंत्रालय ने ममता बनर्जी सरकार से रिपोर्ट मांगी है।

loksabha election banner

शाह की रैली में बस पर हुआ हमला

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की मंगलवार को पूर्वी मिदनापुर में रैली हुई। जैसी ही उनकी रैली खत्म हुई, जनसभा में पार्टी कार्यकर्ताओं को लाने वाली बस पर हमला हो गया। वहां मौजूद उपद्रवियों ने बस में जमकर तोड़फोड़ की और एक बाइक को भी आग लगा दी। भाजपा ने इस हमले में सत्ताधारी टीएमसी के शामिल होने का आरोप लगाया है।

केंद्रीय गृहमंत्रालय ने ममता सरकार से मांगा जवाब

भाजपा कार्यकर्ताओं पर हुए हमले को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बात की और इस घटना पर चिंता जताई। उन्होंने कहा कि हिंसा में शामिल लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए।

हमले पर ममता बनर्जी ने कहा

वहीं, राजनाथ सिंह से बातचीत के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि हिंसा करने वाले चाहे राजनीतिक लोग हों या फिर बाहर से किराए पर लगाए गए गुंडे। इस तरह की घटना और तोड़फोड़ व हिंसा को वे राज्य में कतई बर्दाश्त नहीं करेंगी।

TMC पर सख्त भाजपा के तेवर

बंगाल में भाजपा कार्यकर्ताओं पर हुए हमले का आक्रोश दिल्ली में भी देखने को मिला। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने इस मुद्दे पर टीएमसी का घेराव करते हुए कहा कि बंगाल में लोकतत्र की हत्या हो रही है। उन्होंने कहा, 'जिस तरह से भाजपा कार्यकर्ताओं से मारपीट हुई और बसों पर हमला हुआ, इससे जाहिर होता है कि टीएमसी बौखला गई है। बंगाल में टीएमसी के अंत की शुरुआत हो चुकी है।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.