Move to Jagran APP

आत्मनिर्भर भारत दुनिया से देश को जोड़ने वाला नारा, इससे बढ़ेंगे रोजगार: प्रकाश जावड़ेकर

वरिष्ठ भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि आत्मनिर्भर भारत देश को दुनिया से जोड़ने वाला नारा है। इससे देश में रोजगार बढ़ेंगे आयात घटेगा और निर्यात बढ़ेगा। प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि यह हमें दुनिया से और बेहतर तरीके से जोड़ेगा।

By Shashank PandeyEdited By: Published: Sun, 28 Feb 2021 08:18 AM (IST)Updated: Sun, 28 Feb 2021 08:18 AM (IST)
आत्मनिर्भर भारत दुनिया से देश को जोड़ने वाला नारा, इससे बढ़ेंगे रोजगार: प्रकाश जावड़ेकर
भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर। (फोटो: दैनिक जागरण)

हैदराबाद, प्रेट्र। आत्मनिर्भर भारत यह देश को सबसे अलग करने वाला नारा नहीं है बल्कि यह देश को अपने पैरों पर खड़ा करने वाला संकल्प है। यह संकल्प हमें बाकी दुनिया से और बेहतर तरीके से जोड़ेगा। यह बात वरिष्ठ भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कही है। आत्मनिर्भर भारत के निर्माण में स्नातक छात्रों की भूमिका पर तेलंगाना भाजपा द्वारा आयोजित सेमिनार में जावड़ेकर ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुनिया से भारत में निवेश करने के लिए कहा है।

loksabha election banner

भारत में निर्माण करने के लिए कहा है। इसके बाद हम तैयार उत्पाद को गर्व से मेड इन इंडिया के टैग के साथ बेच सकेंगे। यह आत्मनिर्भर भारत की मूल सोच है। यह दुनिया से खुद को अलग करने वाली सोच नहीं है। भारत की सबसे अलग होने वाली सोच भी नहीं है। आत्मनिर्भर भारत अपने पैरों पर खड़ा भारत होगा, जिसमें आयात कम और निर्यात ज्यादा होगा।

इसमें तमाम रोजगार पैदा होंगे और विदेशी मुद्रा आएगी। जावडेकर ने कहा, सात साल की मोदी सरकार में किसी एक मंत्री पर भी भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा। हम सारे कार्य वही कर रहे हैं जो जनता के हित में हैं और जो हमसे लोग चाहते हैं। जबकि पूर्व की संप्रग सरकार के कार्यकालों में स्थिति इसके उलट थी। देश के भीतर भी शांति है और सात साल में किसी भी राज्य में बम विस्फोट होने की घटनाएं नहीं हुई हैं। समाज के हर वर्ग के फायदे के लिए योजनाएं लागू की गई हैं जिनसे लोगों का जीवन आसान हुआ है-सुविधाएं बढ़ी हैं। जावडेकर ने उम्मीद जताई की निकट भविष्य में पेट्रोलियम उत्पादों की बढ़ी कीमतें कम होंगी और लोगों को राहत मिलेगी।a


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.