Move to Jagran APP

अठावले ने राहुल गांधी पर किया कटाक्ष, कहा- आपके पास लोकसभा में एक कुर्सी उसके लिए बधाई

रामदास अठावले ने कहा कि हार और जीत चुनावी प्रक्रिया का हिस्सा है। राहुल जी मगर आपके पास लोकसभा में एक कुर्सी है। मैं आपको इसके लिए बधाई देता हूं।

By Dhyanendra SinghEdited By: Published: Thu, 20 Jun 2019 12:15 AM (IST)Updated: Thu, 20 Jun 2019 12:15 AM (IST)
अठावले ने राहुल गांधी पर किया कटाक्ष, कहा- आपके पास लोकसभा में एक कुर्सी उसके लिए बधाई
अठावले ने राहुल गांधी पर किया कटाक्ष, कहा- आपके पास लोकसभा में एक कुर्सी उसके लिए बधाई

नई दिल्ली, प्रेट्र/आइएएनएस। केंद्रीय मंत्री और रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के नेता रामदास अठावले ने यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर चुटीले कटाक्ष किए। लोकसभा में बुधवार को किए उनके इस व्यंग से ना सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हंस-हंस कर लोटपोट हो गए बल्कि सदन में मौजूद सभी सदस्य ठहाके लगाते नजर आए। दरअसल अठावले ने अपने मजाकिया अंदाज में राहुल गांधी को जन्मदिन की बधाई देते हुए लोकसभा चुनाव में हार की याद ताजा करा दी।

loksabha election banner

अठावले ने बुधवार को ओम बिरला को लोकसभा अध्यक्ष चुने जाने पर अपने स्वागत भाषण में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को उनके 49वें जन्मदिन की बधाई दी और फिर अचानक अमेठी में कांग्रेस परिवार की हार पर कुछ ऐसा कह दिया कि सदन में हर कोई हंसता नजर आया। उन्होंने कहा कि मैं इस तरफ (भाजपा) रुक गया। चूंकि मुझे समझ आ गया था कि राजनीतिक हवा का रुख किस दिशा में है। इसके बावजूद कांग्रेस ने चुनाव से पहले पाला बदलने की पेशकश की थी।

अठावले के कांग्रेस की खिंचाई करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ठहाके लगाने लगे और समूचा संसद दो खेमों में बंट गया। राहुल की खिंचाई करते हुए रामदास अठावले ने कहा, 'हार और जीत चुनावी प्रक्रिया का हिस्सा है। राहुल जी मगर आपके पास लोकसभा में एक कुर्सी है। मैं आपको इसके लिए बधाई देता हूं।'

उन्होंने राहुल गांधी को अपना अच्छा मित्र बताते हुए विपक्ष से अपील की कि वह जनमत का आदर करे। साथ ही अहम बिल पारित कराने में सरकार का साथ दे। अठावले ने कहा कि मोदी अपना अच्छा काम जारी रखेंगे। साथ ही वह कांग्रेस को कम से कम अगले 15 सालों तक सत्ता में नहीं आने देंगे।

इसलिए अभी हमारी सरकार पांच साल के लिए है। फिर अगले पांच साल होगी और फिर उसके भी अगले पांच साल के लिए होगी। जनता के लिए हम अपना अच्छा काम जारी रखेंगे। मोदी जी अपना अच्छा काम जारी रखेंगे और आप (विपक्ष) को आसानी से इस तरफ नहीं आने देंगे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.