Move to Jagran APP

Amravati Killing: देवेंद्र फडणवीस बोले, उमेश कोल्हे की हत्‍या में हो रही विदेश कनेक्‍शन की जांच

अमरावती में की गई हत्‍या पर महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि इसमें कोई बाहरी कनेक्शन है क्या? ऐसा ध्यान में आ रहा है कि देश में तनाव हो ऐसा कुछ विदेशी ताकतें भी प्रयास कर रही है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Sun, 03 Jul 2022 05:33 PM (IST)Updated: Mon, 04 Jul 2022 12:06 AM (IST)
Amravati Killing: देवेंद्र फडणवीस बोले, उमेश कोल्हे की हत्‍या में हो रही विदेश कनेक्‍शन की जांच
अमरावती में की गई हत्‍या पर महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा।

मुंबई, एएनआइ। भाजपा की निलंबित प्रवक्‍ता नुपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया में पोस्‍ट करने पर अमरावती में की गई हत्‍या पर महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि इसमें कोई बाहरी कनेक्शन है क्या? ऐसा ध्यान में आ रहा है कि देश में तनाव हो, ऐसा कुछ विदेशी ताकतें भी प्रयास कर रही है। इसकी भी जांच होगी। शुरूआत में इसको एक डकैती का रूप दिया गया था, उसकी भी जांच की जाएगी। ये सब बातें हम जल्द सामने लाएंगे। अमरावती की घटना गंभीर है, जिस बर्बरता के साथ उन्हें मारा गया है, ये बहुत ही क्रूरतापूर्ण व्यवहार है। आरोपियों को पकड़ा गया है। NIA भी इसकी जांच कर रही है।

loksabha election banner

अमरावती हत्याकांड पर पुलिस इंस्पेक्टर नीलम अराज ने कहा कि कल रात मुख्य आरोपी को गिरफ़्तार किया गया और अभी उससे पूछताछ चल रही है। मामले में अब तक 7 आरोपी गिरफ़्तार किए जा चुके हैं और इनकी संख्या बढ़ भी सकती है। उमेश कोल्हे हत्याकांड मामले में अमरावती कोर्ट ने मास्टरमाइंड शेख इरफान शेख रहीम को 7 जुलाई तक पुलिस हिरासत में भेजा गया। पहले छह आरोपियों की पहचान 22 साल के मुदस्सिर अहमद, 25 साल के शाहरुख पठान, 24 साल के अब्दुल तौफिक, 22 साल के शोएब खान, 22 साल के अतिब रशीद और 44 साल के युसूफकान बहादुर खान के रूप में हुई है।

अमरावती के DCP ने कहा कि उमेश कोल्हे हत्याकांड में हमने अभी तक 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। उन पर IPC की धारा 302, 120B और 109 के तहत मामला दर्ज किया गया है। प्रथम दृष्टया लग रहा है कि उन्होंने (उमेश कोल्हे) नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर जो पोस्ट किया था उस कारण यह घटना हुई।

महाराष्ट्र के अमरावती में उमेश कोल्हे के भाई महेश कोल्हे ने कहा कि हमारी एक ही मांग की इस मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में डाला जाए और जल्द से जल्द आरोपियों को सज़ा मिले। हमें किसी की तरफ से कोई धमकी या कोई दबाव नहीं है। पुलिस नोट के जरिए हमको पता चला कि नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट डालने पर भईया (उमेश कोल्हे) की हत्या हुई है। यूसुफ खान (गिरफ़्तार आरोपी) के साथ भईया की अच्छी दोस्ती थी और उसको हम 2006-07 से जानते हैं और अच्छे संबंध हैं।

अमरावती में हुई थी बर्बरता से हत्‍या

आप को बता दें कि 21 जून, 2022 को दवा व्यवसायी उमेश प्रह्लादराव कोल्हे रात 10 से 10.30 बजे के बीच अपनी दुकान अमित मेडिकल स्टोर बंद कर स्कूटी से घर रवाना हुए थे, लेकिन रास्ते में ही दो मोटरसाइकिल सवारों ने उन्‍हें रोककर उसी तरह बर्बरतापूर्वक हत्या कर दी, जैसी कुछ दिन बाद उदयपुर में एक दर्जी कन्हैयालाल तेली की की गई। उमेश के परिवार का कहना है कि उसकी किसी से कोई दुश्मनी नहीं थी। हत्या के समय उमेश की जेब में रखे पैसे भी सुरक्षित पाए गए, लेकिन उनके मोबाइल से नूपुर शर्मा के समर्थन में कुछ वाट्सएप्प संदेश इधर-उधर भेजे पाए गए। चूंकि दोनों हत्यारे एक विशेष धर्म से संबंध रखते हैं। अब तक की पूछताछ में हत्यारों ने पुलिस को बताया है कि यह हत्या नूपुर शर्मा का समर्थन करने के कारण ही हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.