Move to Jagran APP

ममता सरकार को परेशान करने के लिए पश्चिम बंगाल में रैलियां कर रहे हैं अमित शाह- PL पुनिया

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पीएल पुनिया ने रविवार को कहा कि गृह मंत्री अमित शाह पश्चिम बंगाल सरकार की कार्यप्रणाली को बिगाड़ने के लिए पश्चिम बंगाल में रैलियां कर रहे हैं।

By TaniskEdited By: Published: Sun, 01 Mar 2020 03:30 PM (IST)Updated: Sun, 01 Mar 2020 03:30 PM (IST)
ममता सरकार को परेशान करने के लिए पश्चिम बंगाल में रैलियां कर रहे हैं अमित शाह- PL पुनिया

नई दिल्ली,एएनआइ। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पीएल पुनिया ने रविवार को कहा कि गृह मंत्री अमित शाह पश्चिम बंगाल सरकार की कार्यप्रणाली को बिगाड़ने के लिए पश्चिम बंगाल में रैलियां कर रहे हैं। पुनिया ने समाचार एजेंसी एएनआइ से बात करते हुए कहा,  'गृह मंत्री अमित शाह नागरिकता संशोधन कानून 2019 (CAA) के समर्थन में पश्चिम बंगाल में एक रैली कर रहे हैं। अगर उन्हें लगता है कि कानून में कुछ भी गलत नहीं है, तो वे रैलियां निकालने का नाटक क्यों कर रहे हैं। भाजपा, पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की सरकार को परेशान करने के लिए सभी कदम उठा रही है। पश्चिम बंगाल और पूर्वोत्तर भारत के कई भाजपा नेता सीएए के खिलाफ हैं। कानून देश को विभाजित करने वाला है।' 

loksabha election banner

पुनिया ने आगे कहा कि देश के हर राज्य ने सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शन देखा गया है। कुछ राज्यों ने कानून के खिलाफ प्रस्ताव भी पारित किए हैं और एनपीआर की भी निंदा की है। उनकी यह टिप्पणी गृह मंत्री अमित शाह की पश्चिम बंगाल की यात्रा के दौरान आई है, जहां शाह ने एक रैली को संबोधित किया।

भाजपा नेताओं के भड़काऊ भाषणों के कारण दिल्ली में हिंसा हुई- पुनिया 

पुनिया ने यह भी आरोप लगाया कि भाजपा नेताओं के भड़काऊ भाषणों के कारण दिल्ली में हिंसा हुई। दिल्ली में हुई हिंसा बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। भाजपा नेताओं द्वारा उकसाने वाले भाषणों से यह हिंसा भड़की। यहां तक कि उनके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज नहीं की गई। सरकार और दिल्ली पुलिस को उनके खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।

सीएए से किसी की नागरिकता नहीं जाएगी- शाह
बता दें कि पश्चिम बंगाल में एक रैली के दौरान शाह ने कहा कि सीएए से किसी की नागरिकता नहीं जाएगी। विपक्ष सीएए के बारे में गलत धारणा बनाकर शरणार्थियों को आतंकित कर रहा है। सीएम ममता बनर्जी हमें शरणार्थियों को नागरिकता देने से नहीं रोक सकेंगी। हम 2021 के विधानसभा चुनावों के बाद दो-तिहाई बहुमत के साथ बंगाल में अगली सरकार बनाएंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.