Move to Jagran APP

अगस्ता वेस्टलैंड घोटाला: BJP का गांधी परिवार पर हमला, चोर मचा रहा है शोर

कांग्रेस एक घोटालों की सरकार थी। अब लूट की कहानी सामने आ रही है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Sat, 29 Dec 2018 08:32 PM (IST)Updated: Sun, 30 Dec 2018 07:05 AM (IST)
अगस्ता वेस्टलैंड घोटाला: BJP का गांधी परिवार पर हमला, चोर मचा रहा है शोर

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले में बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल से ईडी की पूछताछ में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का नाम आने के बाद भाजपा ने कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने यूपीए की पिछली सरकारों को घोटालों की सरकार करार दिया है। उन्होंने कहा कि 'पहले देश को दो शब्द मालूम थे- फैमिली और एपी। अब मिशेल ने ईडी को कुछ और नाम बताए हैं, इसमें बिग मैन, सन आफ इटालियन लेडी, पार्टी लीडर'आर' जैसे शब्द है जो एक ही परिवार की ओर इशारा करते हैं। सच छिपाया नहीं जा सकता है और इसीलिए चोर शोर मचा रहे हैं।'

loksabha election banner

कांग्रेस राफेल को लेकर सरकार पर हमलावर थी। कोर्ट ने उस मामले में सरकार को क्लीन चिट दे दी जिससे भाजपा उत्साहित है। अब अगस्ता वेस्टलैंड के बिचौलिए मिशेल ने खुलासे ने कांग्रेस के लिए परेशानी बढ़ा दी है। भाजपा ने तत्काल हमला किया। जावड़ेकर ने कहा कि पूर्व सरकार के राज में जल, थल, आकाश सभी जगह घोटाले हुए। यह साफ हो गया है कि कांग्रेस सरकार में कोई रक्षा समझौता बिचौलिए के बगैर नहीं होता है और सोनिया -राहुल के नेतृत्व में राष्ट्र की सुरक्षा के साथ समझौता किया गया था। सबसे गंभीर बात यह है कि बिचौलियों के पास सभी फाइलें पहंुचाई जाती थी।

ध्यान रहे कि हाल में आने वाली फिल्म एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर को लेकर विवाद तेज है। ऐसे में जावड़ेकर ने फिर याद दिलाया कि कोल घोटाले में मनमोहन सिंह बेचारा और बेसहारा बने रहे क्योंकि उनके पास चिट्ठी जाती थी। अब जह मोदी सरकार ने प्रत्यर्पण कराकर मिशेल को भारत लाया तो कांग्रेस ने तुरंत उसे वकील भी दे दिया था। इससे उसका राज उजागर हो गया है।

भाजपा नेता ने दावा किया कि मिशेल ने यह भी कहा था कि वित्त मंत्री नाखुश हैं, हमने उन्हें सम्मान नहीं दिया। उन्होंने आगे कहा कि ऐसा लग रहा है कि एक कॉपी जैसे अधिकारियों और मंत्रालयों के पास जाती है, वैसे ही मिशेल के पास जाती थी।

जावड़ेकर ने कहा कि कोर्ट ने भी माना है कि इस मामले में कुछ गड़बड़ हो रही है। इसीलिए कोर्ट ने आदेश दिया है कि मिशेल से उनका वकील दूर से मिलेगा और मुलाकात का समय भी 30 मिनट से घटाकर 15 मिनट कर दिया गया। कोर्ट ने 7 दिन की कस्टडी बढ़ाई है, इससे साफ है कि केस में मजबूती है।

राफेल के मुद्दे पर हमलावर रहे राहुल कई बार एचएएल का हवाला देते रहे थे। जावड़ेकर ने पलटवार करते हुए कहा कि अगस्ता केस से यह साफ हो गया है कि उनकी सरकार में किस तरह एचएएल को दरकिनार किया गया था।

उन्होंने आगे कहा कि भ्रष्टाचार के मामले में पहले ही मां-बेटे बेल पर हैं। ये सब एक ही परिवार की तरफ जा रहा है। इसी की चोरी पकड़ी जा रही है। कांग्रेस एक घोटालों की सरकार थी। अब लूट की कहानी सामने आ रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.