Move to Jagran APP

JNU Violence in Pics: तस्वीरों में देखें हिंसा के बाद का मंजर, नकाबपोश लोगों ने किया हमला

JNU Violence in Pics रविवार को हुई हिंसा की तस्वीरें सामने आई हैं। हिंसा कितनी व्यापक थी इसका अंदाजा इन तस्वीरों को देखकर लगाया जा सकता है।

By TaniskEdited By: Published: Mon, 06 Jan 2020 02:04 PM (IST)Updated: Mon, 06 Jan 2020 02:04 PM (IST)
JNU Violence in Pics: तस्वीरों में देखें हिंसा के बाद का मंजर, नकाबपोश लोगों ने किया हमला
JNU Violence in Pics: तस्वीरों में देखें हिंसा के बाद का मंजर, नकाबपोश लोगों ने किया हमला

नई दिल्ली, एएनआइ। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में रविवार को हुई हिंसा की तस्वीरें सामने आई हैं। हिंसा कितनी व्यापक थी इसका अंदाजा इन तस्वीरों को देखकर लगाया जा सकता है। जानकारी के अनुसार रविवार शाम को छात्र प्रदर्शन कर रहे थे तभी लाठी-डंडे लेकर कुछ नकाबपोश लोग कैंपस में घुसे और उन्होंने छात्रों और शिक्षकों से मारपीट की। इस दौरान 30 से ज्यादा लोग घायल हुए। आइए हिंसा के बाद के मंजर को तस्वीरों में देखते हैं।  

loksabha election banner

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने जेएनयू में हुई हिंसा की जांच शुरू कर दी है। गृह मंत्रालय ने सोमवार को दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। क्राइम ब्रांच ने हमले के पीछे अपराधियों का पता लगाने के लिए नौ टीमों का गठन किया है। 

    

जेएनयू में हिंसा भड़कने के एक दिन बाद इसके कुलपति एम. जगदीश कुमार ने छात्रों से शांति बनाए रखने की अपील की। उन्होंने छात्रों से यह कहकर उन्हें आश्वस्त करने का प्रयास किया कि हिंसा में शामिल किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा। उनके खिलाफ उचित कार्रवाई होगी। उन्होंने छात्रों पर हुए हमले को गुंडागर्दी बताया और कहा कि यह विश्वविद्यालय के लोकाचार के खिलाफ है।

जेएनयू छात्र संघ की अध्यक्ष आइशी घोष इस घटना में घायल हो गई थीं। उन्होंने सोमवार को कहा कि परिसर में शांति मार्च के दौरान उन्हें विशेष रूप से निशाना बनाया गया। घोष ने कहा कि लगभग 20-25 नकाबपोश लोगों के एक समूह ने रविवार को शांति मार्च को बाधित किया और उनपर लोहे की रॉड से हमला किया।

दिल्ली पुलिस ने सोमवार को जेएनयू हिंसा के संबंध में एक एफआइआर दर्ज की। अज्ञात उपद्रवियों के खिलाफ हिंसा और मारपीट का केस दर्ज किया गया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार यह केस पुलिस अधिकारियों की एक शिकायत के आधार पर दर्ज किया गया है।

 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल को जेएनयू के प्रतिनिधियों को बुलाने और बातचीत करने का निर्देश दिया। शाह ने सोमवार सुबह बैजल से फोन पर बात की। गृह मंत्री शाह ने रविवार को दिल्ली पुलिस से परिसर में स्थिति के बारे में जानकारी ली।

। 

अभिनेता राजकुमार राव, मनोज वाजपेयी, निमरत कौर, रितेश देशमुख और शबाना आज़मी जैसी बॉलीवुड हस्तियों ने जेएनयू हिंसा की निंदा की है। इसके अलावा, मुंबई, दिल्ली समेत पूरे देश में इस घटना को लेकर आक्रोश है। देशभर में इसे लेकर प्रदर्शन हुआ। 

यह भी पढ़ें: JNU Violence Impact: देशभर में छात्रों का हाहाकार, डीयू से लेकर AMU तक विरोध प्रदर्शन जारी

यह भी पढ़ें: JNU छात्र संघ अध्यक्ष आइशी घोष के पिता बोले- आज मेरी बेटी पर हमला हुआ, कल कहीं मुझपर...


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.