Move to Jagran APP

कांग्रेस नेता की पीएम मोदी से अपील, वरवारा राव की रिहाई के लिए करें हस्तक्षेप

भीमा कोरेगांव मामले में गिरफ्तार वरवरा राव को तबीयत बिगड़ने के बाद सर जेजे अस्पताल में शिफ्ट किया गया है।

By Manish PandeyEdited By: Published: Tue, 14 Jul 2020 10:56 AM (IST)Updated: Tue, 14 Jul 2020 10:56 AM (IST)
कांग्रेस नेता की पीएम मोदी से अपील, वरवारा राव की रिहाई के लिए करें हस्तक्षेप
कांग्रेस नेता की पीएम मोदी से अपील, वरवारा राव की रिहाई के लिए करें हस्तक्षेप

नई दिल्ली एएनआइ। कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर भीमा कोरेगांव मामले के सिलसिले में गिरफ्तार किए गए सामाजीक कार्यकर्ता वरवारा राव की रिहाई में हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया है। तबीयत बिगड़ने के कारण राव को सर जेजे अस्पताल में स्थानांतरित किया गया है।

loksabha election banner

सोमवार को अपने पत्र में चौधरी ने लिखा, 'इस देश में 81 साल का एक व्यक्ति बिना अपना अपराध जाने सालों से जेल में बंद है। अब वह मानसिक रूप से अक्षम हो गया है, उसे कोई भी चिकित्सा सहायता नहीं मिल रही है, उसका नाम कवि वरवारा राव है।'                                                         

उन्होंने पीएम मोदी को लिखे अपने पत्र में कहा कि कृपया उन्हें जेल से रिहा किया जाए। इस उम्र में वह दुनिया के सबसे मजबूत देशों में से एक के लिए खतरा नहीं हो सकते हैं। उन्होंने पीएम मोदी से अपील करते हुए कहा कि आप इस मामले में हस्तक्षेप कर सकते हैं और उसकी जान बचा सकते हैं। अन्यथा, हमारी आने वाली पीढ़ियां हमें माफ नहीं करेंगी।

बता दें कि नवंबर 2018 में पांच अन्य लोगों के साथ वरवरा राव को नक्सलियों के साथ संबंध और हिंसा भड़काने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। राव को पुणे पुलिस ने भीमा-कोरेगांव हिंसा मामले में सुधा भारद्वाज, अरुण फरेरा, वर्नन गोंसाल्विस और गौतम नवलखा के साथ गिरफ्तार किया था। 1 जनवरी, 2018 को पुणे के भीमा कोरेगांव में हुई हिंसा में एक शख्स की मौत हो गई थी और 10 पुलिसकर्मियों सहित कई लोग घायल हो गए थे। मामले में पुलिस ने 162 लोगों के खिलाफ 58 मामले दर्ज किए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.