Move to Jagran APP

Gujarat Election 2022: नामांकन वापस लेने पहुंचे आप प्रत्याशी कंचन जरीवाला, AAP ने लगाया था अपहरण करने का आरोप

Gujarat Vidhan Sabha Election 2022 गुजरात में आम आदमी पार्टी के सीएम उम्मीदवार इसुदान गढ़वी ने दावा किया है कि गुजरात के सूरत ईस्ट से चुनाव लड़ रहे आप प्रत्याशी कंचन जरिवाला लापता हो गए है। इसुदान ने जरीवाला के लापता होने का आरोप भाजपा पर लगाया है।

By Nidhi AvinashEdited By: Published: Wed, 16 Nov 2022 10:26 AM (IST)Updated: Wed, 16 Nov 2022 02:16 PM (IST)
Gujarat Vidhan Sabha Election 2022: नामांकन वापस लेने पहुंचे आप प्रत्याशी कंचन जरीवाला

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Gujarat Vidhan Sabha 2022: गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सियासी घमासान और भी तेज हो गया है। सूरत (पूर्व) से आप उम्मीदवार कंचन जरीवाला ने अपना नामांकन वापस ले लिया है। जरीवाला के नामांकन वापस लेने के मामले में अब दिल्ली के उप मुख्यमंत्री और आप पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया चुनाव आयोग के दफ्तर के बाहर धरने पर बैठ गए हैं। बता दें कि आप पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी पर उनके प्रत्याशी कंचन जरीवाला को किडनैप करने का आरोप लगाया है।

loksabha election banner

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का ट्वीट

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कंचन जरीवाला के अचानक लापता होने का दावा किया था। उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'सूरत (पूर्व) से हमारे प्रत्याशी कंचन जरीवाला और उनका परिवार कल से लापता है। पहले बीजेपी ने उनका नामांकन रद्द कराने की कोशिश की। लेकिन उनका नामांकन स्वीकार कर लिया गया। बाद में उन पर नामांकन वापस लेने का दबाव बनाया जा रहा था। क्या उसका अपहरण कर लिया गया है?

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का धरना प्रदर्शन

मनीष सिसोदिया ने भी भाजपा पर उनके प्रत्याशी का अपहरण करने का आरोप लगाया था। उन्होंने ट्टीट कर लिखा, ""भाजपा ने गुजरात के सूरत (पूर्व) से हमारी उम्मीदवार कंचन जरीवाला का अपहरण कर लिया है। उन्हें आखिरी बार कल आरओ कार्यालय में देखा गया था। उन्होंने उनका नामांकन रद्द कराने की कोशिश की। बाद में उन पर नामांकन वापस लेने का दबाव बनाया गया। इससे चुनाव आयोग पर सवाल उठते हैं"।

सिसोदिया ने दावा किया कि उनके उम्मीदवार कंचन जरीवाला को 500 से अधिक पुलिसकर्मियों ने घेरा हुआ है और अब उन पर नामांकन वापस लेने का दबाव डाला जा रहा है"। बता दें कि सिसोदिया इस समय चुनाव आयोग के दफ्तर के बाहर धरने पर बैठ गए हैं। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, "अभी केंद्रीय चुनाव आयोग जा रहा हूँ। गुजरात में भाजपा ने गुंडों के दम पर सूरत ईस्ट से आप उम्मीदवार कंचन जरीवाला का अपहरण करवाया और फिर पुलिस के दम पर नामांकन वापस करवाया। ऐसे में चुनाव का मतलब ही क्या बचा फिर?"।

Digital Shakti: पुरुषों से ज्यादा महिलाएं हो रही साइबर हमले का शिकार, जानिए क्या है डिजिटल शक्ति अभियान

कंचन जरिवाला के लापता होने की थी आशंका

गुजरात के सूरत ईस्ट से चुनाव लड़ रहे आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी कंचन जरिवाला लापता हो गए थे। इस बीच गुजरात में आम आदमी पार्टी के सीएम उम्मीदवार इसुदान गढ़वी ने भाजपा पर आरोप लगाया है कि कंचन जारिवाला के लापता होने में भारतीय जनता पार्टी का हाथ है। इसुदान गढ़वी के मुताबिक, कंचन जरिवाला के साथ-साथ उनका पूरा परिवार भी गायब है।

आप नेता राघव चड्ढा ने शेयर किया वीडियो

आप नेता राघव चड्ढा ने वीडियो शेयर कर लिखा, "देखें कैसे पुलिस और बीजेपी के गुंडे एक साथ- हमारे सूरत पूर्व के उम्मीदवार कंचन जरीवाला को आरओ कार्यालय में घसीट कर ले गए, उन्हें अपना नामांकन वापस लेने के लिए मजबूर किया गया। 'स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव' शब्द मजाक बन गया है!

Global Population: आठ अरब के पार पहुंची विश्व की जनसंख्या, ये है प्रमुख आंकड़ें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.