नई दिल्ली, एएनआइ। आम आदमी पार्टी ने गुजरात के नेता इसुदान गढ़वी (Isudan Gadhvi) को पार्टी के राष्ट्रीय संयुक्त महासचिव के रूप में नियुक्त किया है। वहीं, इंद्रनील राजगुरु को राष्ट्रीय संयुक्त सचिव नियुक्त किया गया है। इसके अलावा, 'आप' ने गुजरात के लिए नए पदाधिकारियों की घोषणा की। किशोरभाई देसाई को राज्य अध्यक्ष (फ्रंटल संगठन) और मनोज सोरथिया को राज्य महासचिव नियुक्त करते हैं।

बता दें, गुजरात विधानसभा चुनाव इस साल नवंबर या दिसंबर में होने की संभावना है। आम आदमी पार्टी भी इस बार गुजरात में विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है। मौजूदा समय में 'आप' की पंजाब और दिल्ली में सरकार है।

आठ जून को भंग हुई थी गुजरात इकाई

आम आदमी पार्टी ने आगामी राज्य चुनावों की तैयारी में अपनी गुजरात इकाई को आठ जून को भंग कर दिया था, जल्द ही एक नई राज्य इकाई की घोषणा की जाएगी। गौरतलब है कि आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए आम आदमी पार्टी ने अपने गुजरात के संगठन में फेरबदल का फैसला किया है। पार्टी का दावा है कि बड़ी संख्या में नए लोगों के जुड़ने से अब संगठन को फिर से रिकंस्ट्रक्ट किया जाएगा।

गोपाल इटालिया का बरकरार रहेगा पद

उत्तर गुजरात के मेहसाणा में दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के रोड शो के तुरंत बाद गुजरात की स्टेट बाडी को खत्म कर पार्टी ने संगठन को पुनर्गठित करने का ऐलान किया था। पार्टी ने 'आप' के गुजरात संयोजक गोपाल इटालिया के अलावा सभी पदाधिकारियों को हटा दिया है। पार्टी के वरिष्ठ नेता की माने तो आम आदमी पार्टी में गत दिनों में बड़ी संख्या में नेता एवं कार्यकर्ता शामिल हुए। ऐसी स्थिति में उनको भी संगठन में जगह देने तथा विधानसभा चुनाव से पूर्व एक मजबूत रणनीति तैयार करने के लिए जिलाध्यक्ष में भी बदलाव किया जाना है। 

Edited By: Achyut Kumar